नए सामान्य में गिग्स के लिए तैयार हो रहे म्यूजिक स्टार्स

Music stars getting ready for gigs in the new normal
नए सामान्य में गिग्स के लिए तैयार हो रहे म्यूजिक स्टार्स
नए सामान्य में गिग्स के लिए तैयार हो रहे म्यूजिक स्टार्स
हाईलाइट
  • नए सामान्य में गिग्स के लिए तैयार हो रहे म्यूजिक स्टार्स

नई दिल्ली, 6 सितंबर (आईएएनएस)। दुनियाभर में लोगों द्वारा नए सामान्य (न्यू नॉर्मल) को अपनाए जाने की बात कहते हुए बैकस्ट्रीट बॉयज के सदस्य केविन रिचर्डसन ने साझा किया कि वह मंच पर वापसी करने वाले हैं।

रिचर्डसन ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, हे हैशटैगबीएसबीआर्मी हम साओ पाउलो में वापस आ रहे हैं, ताकि आप सभी लोगों के लिए प्रदर्शन कर सकें, जैसे ही यह सभी के लिए सुरक्षित है! आप इस पर विश्वास कर सकते हैं। हैशटैगडीएनवल्र्डटूर।

वे महामारी के बीच प्रदर्शन करने वाले पहले संगीत कलाकार नहीं हैं। इससे पहले दर्शकों के साथ मेंडोपॉप स्टार एरिक चाउ ने भी परफॉर्म किया था। उन्होंने 8 और 9 अगस्त को ताइपेई में 10,000 से अधिक दर्शकों के साथ एक संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया था। वह 5 और 6 सितंबर को भी मंच पर लौटे और इस बार ताइवान के काऊशुंग एरिना में परफॉर्म किया।

अगस्त में अपने गिग के बाद एरिक ने आईएएनएस को बताया था, ऐसे दौर में पहला कलाकार होना हमारे लिए बहुत रोमांचक है। बेशक, यह करना आसान नहीं है। पहले होने के लिए बहुत तैयारी भी आवश्यक थी। सभी को संगीत कार्यक्रम में प्रवेश करने से पहले मास्क पहनना और हाथों को सैनिटाइज करना बहुत जरूरी है। टिकट खरीदने के लिए आपको अपना नाम, अपना आईडी नंबर और फोन नंबर का उपयोग करना होगा।

वहीं कंट्री म्यूजिक स्टार कीथ अर्बन ने मई में भी लगभग 200 स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों के लिए एक टेनेसी ड्राइव-इन थिएटर में प्रदर्शन किया था।

जहां वैश्विक संगीत मंच सावधानी से लाइव गिग्स की शुरूआत कर रहा है, वहीं कुछ भारतीय गायक भी इस रास्ते पर चल पड़े हैं।

सोनू निगम ने 21 अगस्त को अपने दुबई के प्रशंसकों के लिए प्रदर्शन किया था। संगीतकार जोड़ी सलीम-सुलेमान भी अगस्त के मध्य में लाइव हुए। यह पांच महीनों में उनका पहला संगीत कार्यक्रम था, जिसे दुनिया भर में करीब 1,800 जूम यूजर्स ने देखा था।

लाइव आने पर सलीम मर्चेंट ने कहा था, मुझे ऐसा लग रहा है कि मैंने सालों बाद वास्तविक खाना खाया।

लाइव प्रदर्शन करने वाले शुरुआती कलाकारों में पंजाबी स्टार गुरु रंधावा भी हैं, जिन्होंने 30 जून को एक निजी कार्यक्रम में अपने दिल्ली के प्रशंसकों का मनोरंजन किया।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह ऐसे और शो की योजना बना रहे हैं इस पर गुरु ने आईएएनएस को बताया, हां, निश्चित रूप से, अगर आप भारतीय कलाकारों और उनकी कमाई के बारे में बात करते हैं, तो यह प्रमुख रूप से लाइव शो पर निर्भर करता है। इसलिए मैंने लाइव शो करना शुरू कर दिया है और मुझे उम्मीद है कि अन्य कलाकार भी ऐसा कर रहे हैं।

गायिका शिल्पा राव भी जल्द ही मंच पर वापस आने की उम्मीद करती हैं, लेकिन सुरक्षा उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

शिल्पा ने आईएएनएस से कहा, सबकुछ धीरे-धीरे खुल रहा है, लेकिन अभी लोगों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। मुझे उम्मीद है कि ये चीजें धीरे-धीरे सामान्य हो जाएंगी। मैं धीमे और स्थिर में विश्वास करती हूं।

एमएनएस-एसकेपी

Created On :   6 Sep 2020 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story