उत्तराखंड में बोले पीएम, 'कांग्रेस हटाओ, गरीबी अपने आप हट जाएगी'

उत्तराखंड में बोले पीएम, 'कांग्रेस हटाओ, गरीबी अपने आप हट जाएगी'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यूपी के मेरठ से प्रचार अभियान का आगाज कर दिया है। मेरठ में चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी उत्तराखंड के रूद्रपुर में रैली को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कांग्रेस को गरीबी का कारण बताया है। पीएम ने कहा, आज देश का गरीब कह रहा है कांग्रेस हटाओ, गरीबी अपने आप हट जाएगी। पीएम ने कहा, चार पीढ़ी पहले गरीबी हटाने का जो वादा कांग्रेस ने किया था, वही आज भी दोहरा रहे हैं। ये कांग्रेस के झूठ का, सोच का और उसकी असफलता का सबसे बड़ा सबूत है।


रूद्रपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा....

  • देश की सेना हथियार मांगती थी, आधुनिक राइफल मांगती थी, बुलेट प्रूफ जैकेट मांगती थी, वन रैंक वन पेंशन मांगती थी, पर मिलता कुछ नहीं था। उल्टा वो लोग सेनाध्यक्ष पर ही मुकदमा करना चाहते थे, अफवाह फैला दी कि सेना से तख्तापलट की तैयारी हो रही है। 
  • बोफोर्स के साथ क्या हुआ था, ये सब जानते हैं, लेकिन आज दशकों बाद सेना को देश में ही बनी अत्याधुनिक तोपें मिल रही हैं और बुलेट प्रूफ जैकेटें मिल रही हैं। जो सेना ने कांग्रेस सरकार के समय मांगी थी, लेकिन सेना को नहीं मिली।
  • अटल जी की सरकार ने राफेल विमान खरीदने की शुरुआत की थी, लेकिन कांग्रेस 10 सालों तक इसे रोके रही, क्योंकि मलाई नहीं मिल रही थी। हमारी सरकार ने वायुसेना की जरूरत को देखते हुए इस काम को आगे बढ़ाया, अगले कुछ दिनों में राफेल वायुसेना का हिस्सा होगा।
  • पाकिस्तान का हीरो बनने की चाहत में भारत विरोधी बयान देने वालों को क्या देश की जनता माफ़ करेगी?
  • उत्तराखंड वीरों की भूमि है, इस भूमि पर देश के चौकीदार को आशीर्वाद देने के लिए इतने सारे चौकीदार एक साथ निकल पड़े हैं।


इससे पहले मेरठ में पीएम मोदी ने अपनी सरकार के कार्यों को गिनाया साथ ही कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कांग्रेस की न्याय योजना को लेकर कहा, जो 70 साल में जनता का खाता नहीं खुलवा पाए आज वे उनके खाते में पैसे डालने की बात कर रहे हैं। पीएम ने कहा, आज मैं अपने 5 साल का हिसाब दूंगा और 60 साल वालों का हिसाब भी लूंगा।

पीएम ने कहा, चौकीदार कभी नाइंसाफी नहीं करता, सबका हिसाब बारी-बारी से होगा। आने वाले दिनों में ऐसे लोगों को जवाब देना होगा कि पुरानी सरकार नाकाम क्यों रही। आज एक तरफ विकास का प्लान है तो दूसरी तरफ ना नीति है ना नीयत है। एक तरफ फैसले लेने वाली सरकार है तो दूसरी तरफ फैसले टालने वाला इतिहास मौजूद है।

पीएम मोदी ने एसपी, बीएसपी और आरएलडी की तुलना शराब से करते हुए कहा, अच्छे स्वास्थ्य और अच्छे भारत के लिए शराब से बचना चाहिए। इसलिए एसपी बीएसपी और आरएलडी से आपको बचना है। पीएम ने कहा, सपा का "स", आरलडी का "र" और बसपा का "ब"। मिलकर "शराब" बन गया और यह शराब यूपी की सेहत के लिए हानिकारक है।

 

मेरठ में पीएम मोदी ने कहा...

  • 2019 के चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ से करने की एक खास वजह है। 1857 में वही सपना, वही आकांक्षा दिल में लिए इसी मेरठ से स्वतंत्रता के आंदोलन का पहला बिगुला फूंका गया था। 2019 का ये चुनाव हर भारतवासी के सपनों और आकांक्षाओं का चुनाव है।
  • आज एक तरफ विकास का ठोस आधार है, दूसरी तरफ न नीति है, न विचार है, न ही नीयत है। एक तरफ नए भारत के संस्कार हैं और दूसरी तरफ वंशवाद का बोलबाला है।
       
  • हमारा विजन नए भारत का है, जो अपने गौरवशाली अतीत के अनुरूप ही वैभवशाली होगा। एक ऐसा नया भारत जिसकी नई पहचान होगी।  
  • जो लोग 70 सालों में देश की जनता का बैंक खाता नहीं खुलवा पाए वो आज देश की जनता के खाते में पैसा डालने की बात करते हैं।
  • देश भर में 10 करोड़ गरीब परिवारों के घर शौचालय देकर, बहनों को सम्मान का जीवन देने का सौभाग्य हमें मिला है।
  • एक तरफ दमदार चौकीदार है, तो दूसरी तरफ दागदारों की भरमार है।

 

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने 2019 लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत के लिए यूपी के मेरठ शहर को चुना है। उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में भी प्रचार के लिए इसी शहर को चुना था।

 

Created On :   28 March 2019 2:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story