प्रो-खालिस्तानी लीडर के साथ तस्वीर पर बोले सिद्धू - मैं उन्हें नहीं जानता

प्रो-खालिस्तानी लीडर के साथ तस्वीर पर बोले सिद्धू - मैं उन्हें नहीं जानता
हाईलाइट
  • उन्होंने तर्क दिया कि पाकिस्तान में उनके साथ हजारों तस्वीरें खींची गई।
  • सिद्धू की खालिस्तानी आतंकी गोपाल सिंह चावला के साथ तस्वीर वायरल होने के बाद उनकी चौतरफा आलोचना हो रही है।
  • सिद्धू ने इस पर सफाई पेश की है। सिद्धू ने साफ तौर पर कहा कि वह गोपाल चावला को नहीं जानते।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की प्रो-खालिस्तानी लीडर गोपाल सिंह चावला के साथ तस्वीर वायरल होने के बाद उनकी चौतरफा आलोचना हो रही है। अब सिद्धू ने इस पर सफाई पेश की है। सिद्धू ने साफ तौर पर कहा कि वह गापोल चावला को नहीं जानते। उन्होंने तर्क दिया कि वहां पर उनके साथ हजारों तस्वीरें खींची गई। बता दें कि इससे पहले भी सिद्धू के पाकिस्तान जाने के बाद विवाद हो चुका है। उस समय पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष जनरल कमर बाजवा को गले लगाने पर उनकी आलोचना हुई थी।

नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मंगलवार को भारत से रवाना हुए थे। जिसके बाद गुरुवार को जब वह वापस अटारी वाघा बॉर्डर पर पहुंचे तो मीडिया ने उनसे प्रो- खालिस्तानी लीडर गोपाल सिंह के साथ उनकी तस्वीर वायरल होने को लेकर सवाल किया। जिस पर सिद्धू ने कहा, "पाकिस्तान में इतना प्यार है कि वहां पर मेरे अकेले की और दूसरे लोगों के साथ हर दिन करीब 10 हजार तस्वीरें खींची गई। मैं नहीं जानता कि गोपाल चावला कौन है।"

बता दें कि दिल्ली के अकाली विधायक मनिंदर सिंह सिरसा ने एक तस्वीर ट्वीट की थी, जिसमें सिद्धू प्रो-खालिस्तानी लीडर गोपाल चावला के साथ खड़े दिख रहे हैं। खालिस्तानी लीडर चावला ने भी अपने फेसबुक पेज पर ये तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर के सामने आने के बाद अकाली दल ने पंजाब सरकार से सिद्धू की बर्खास्तगी की मांग की है। मालूम हो कि गोपाल चावला पाकिस्तान में ही रहता है लेकिन पाकिस्तान सरकार इस बात को कभी खुलकर स्वीकार नहीं करती। चावला पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का महासचिव है। 21 और 22 नवंबर को गुरुद्वारे में भारतीय अधिकारियों के साथ बदसलूकी में भी चावला का नाम सामने आया था।

गौरतलब है कि करतारपुर शिलान्यास कार्यक्रम में नवजोत सिंह सिद्धू ने पाक पीएम की जमकर तारीफ भी की थी। सिद्धू ने कहा था, "हिंदुस्तान जीवे, पाकिस्तान जीवे, मेरा यार इमरान जीवे"। उन्होंने कहा था जब भी करतारपुर कॉरिडोर का इतिहास लिखा जाएगा तो पहले पन्ने पर इमरान खान का नाम लिखा जाएगा। वहीं, सिद्धू ने कहा था कि सभी को अपनी सोच बदलनी पड़ेगी, तभी शांति कायम होगी। उन्होंने कहा था दोनों देशों के बीच चल रहा खून खराबा बंद होना चाहिए, दोस्ती का पैगाम आगे बढ़ना चाहिए। सिद्धू ने कहा था करतारपुर कॉरिडोर दोनों देशों के लोगों के बीच में संपर्क बढ़ाएगा, जो संपर्क टूटा हुआ था वो अब दोबारा जुड़ रहा है।

Created On :   29 Nov 2018 2:48 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story