मनमोहन सिंह से सिद्धू ने मांगी माफी, कहा 'आपके मौन ने कमाल किया'

Navjot Singh Sidhu apologize to manmohan singh in Congress plenary
मनमोहन सिंह से सिद्धू ने मांगी माफी, कहा 'आपके मौन ने कमाल किया'
मनमोहन सिंह से सिद्धू ने मांगी माफी, कहा 'आपके मौन ने कमाल किया'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के महाधिवेशन के आखिरी दिन पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अपने चिरपरिचित अंदाज में दिखाई दिए। मंच पर उनकी मौजूदगी से एक अलग ही रौनक आ गई। इस दौरान उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से माफी मांगी और कहा, ‘‘मुझे आपको पहचानने में 10 साल का समय लग गया, मैं माफी मांगता हूं। "मैंने गंगा नहा ली सर, आपके चरणों में सर रखकर... आप सरदार हैं और असरदार भी’’ मनमोहन की तारीफ करते हुए सिद्धू ने कहा कि ‘जो आपके मौन ने कर दिखाया, वो बीजेपी का शोर शराबा नहीं कर पाया, ये बात समझने में मुझे 10 साल लग गए।"

 

 

 

 

सिद्धू ने बांधे तारीफों के पुल


नवजोत सिंह सिद्धू अपने अंदाज में बोले कि ‘कांग्रेस हारी होगी तो किसी नेता की वजह से, तुम्हारी वजह से नहीं, तुम तो सिकंदर हो, तुम तो शेरों के शेर बब्बर शेर हो, तुम कभी एक्स नहीं होते, तुम यानी कार्यकर्ता।’ बता दें कि पार्टी के 84वें महाधिवेशन में पेश आर्थिक प्रस्ताव पर बोलने के लिए ज्यादातर वक्ताओं को सिर्फ तीन मिनट का समय ही आवंटित किया गया था, लेकिन सिद्धू मंच पर आए और बोले तो करीब 20 मिनट तक बोलते ही रहे। वहीं बीते दिन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि "भारत आज दोराहे पर खड़ा है, हमारे पास मौका है लेकिन चुनौतियां भी बहुत हैं। कांग्रेस पार्टी देश के भविष्य के लिए नए रास्ते तलाश कर रही है।

 

 

बीजेपी सरकार ने बहुत बड़े-बड़े वादे किए थे। पीएम मोदी ने खुद ही कहा कि वह किसानों की आय को दोगुनी कर देंगे। उसके लिए विकास दर 12 फीसदी चाहिए लेकिन जो मौजूदा हालात हैं, इस विकास दर के बारे में तो सोचा ही नहीं जा सकता है। बीजेपी सरकार ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है।

 

सिद्धू बोले, अगले साल राहुल गांधी फहराएंगे झंडा

जिस दौरान मंच पर सिद्धू बोल रहे थे, कांग्रेस कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखने को मिला। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस में उनका आना ‘घर वापसी’ है। सिद्धू ने अपने संबोधन में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की खूब तारीफ कीं और कहा कि अगले साल राहुल गांधी लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे। 

 

वहीं राहुल गांधी ने महाअधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए दावा किया कि युवाओं सहित देश के लोगों का ‘मोदी माया’ से मोहभंग हो रहा है क्योंकि उनकी सरकार ‘पूंजीपतियों के साथ साठगांठ कर रही है’। 

Created On :   19 March 2018 2:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story