सिद्धू ने फिर उठाए सवाल, कहा- सरकार को पेड़ों और आतंकी ठिकानों में अंतर नहीं पता

सिद्धू ने फिर उठाए सवाल, कहा- सरकार को पेड़ों और आतंकी ठिकानों में अंतर नहीं पता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले पंजाब के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। भारतीय एयरफोर्स द्वारा बालाकोट में किए गए एयरस्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए सिद्धू ने कहा कि भारत के पास 48 सैटेलाइट हैं, लेकिन सरकार पेड़ों और आतंकियों के ठिकानों के बीच अंतर नहीं कर पा रही है। सिद्धू ने इससे पहले भी एयरफोर्स द्वारा किए गए एयरस्ट्राइक पर सवाल पूछा था कि क्या सच में पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक हुई थी? क्या पाकिस्तान में 300 आतंकी मारे गए हैं या नहीं?

सिद्धू ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा, दुनिया की सबसे बड़े डिफेंस डील (राफेल) की फाइल खो गई। इंटेलिजेंस की चूक की वजह से हमारे 40 जवान शहीद हो गए। देश में बीते दिनों 1,708 आतंकी घटनाएं हुई हैं। भारत के पास 48 सैटेलाइट हैं, लेकिन सरकार पेड़ों और आतंकी ठिकानों (ढांचों) में अंतर नहीं कर पा रही है। यह नेशनल सिक्योरिटी पर बहुत बड़ा खतरा है। क्या यह देश वाकई में सुरक्षित हाथों में है? 

 

 

इस ट्वीट के साथ सिद्धू ने रॉयटर्स की रिपोर्ट्स का स्क्रीनशॉट भी लगाया है। इन सभी रिपोर्ट्स में किसी भी तरह का नुकसान नहीं होने का दावा किया गया था। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि जहां पर भारतीय वायुसेना ने हमले का दावा किया था, वहां अभी भी मदरसे की बिल्डिंग है और पाकिस्तान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। 

सिद्धू इससे पहले भी भारतीय एयरफोर्स द्वारा की गई एयरस्ट्राइक पर निशाना साधते रहे हैं। इससे पहले उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, "" क्या पाकिस्तान में 300 आतंकी मारे गए हैं या नहीं? अगर नहीं तो इसका क्या मकसद था? क्या सिर्फ पेड़ उखाड़ने ही गए थे? वहीं विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के लिए सिद्धू ने पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान की तारीफ भी की थी।

बता दें कि पुलवामा में CRPF जवानों पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाक स्थित जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी। इस हमले के बाद पाकिस्तानी जेट F-16 ने भी भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी, जिसे भारतीय पायलट अभिनंदन वर्थामन ने मार गिराया था। वह MIG-21 फाइटर जेट पर सवार थे। इस संघर्ष के दौरान अभिनंदन का प्लेन पीओके में गिर गया था। इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें बंदी बना लिया था। पाक ने शुक्रवार, 1 मार्च को रात 9:21 बजे अटारी बॉर्डर के रास्ते से अभिनंदन को भारत को सौंप दिया था।


 

Created On :   8 March 2019 3:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story