सिद्धू ने की इमरान की तारीफ, कहा- अभिनंदन की रिहाई से अरबों लोग खुश

navjot singh sidhu said imran khans goodwill gesture is a cup of joy for a billion people
सिद्धू ने की इमरान की तारीफ, कहा- अभिनंदन की रिहाई से अरबों लोग खुश
सिद्धू ने की इमरान की तारीफ, कहा- अभिनंदन की रिहाई से अरबों लोग खुश
हाईलाइट
  • पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने इमरान की तारीफ की है।
  • पीएम इमरान खान ने विंग कमांडर अभिनंदन को शुक्रवार को रिहा करने के आदेश दिए।
  • सिद्धू ने ट्वीट करते हुए कहा कि इमरान खान का प्रत्येक नेक कार्य अपने लिए एक रास्ता बनाता है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान द्वारा किए गए हवाई हमले के जवाब में मिग 21 जेट के साथ पाक सीमा जा पहुंचे विंग कमांडर अभिनंदन वर्थामन शुक्रवार को भारत वापस आएंगे। अंतर्राष्ट्रीय और भारत की ओर से बनाए जा रहे दबाव के आगे पाक पीएम इमरान खान ने विंग कमांडर को शुक्रवार को रिहा करने के आदेश दिए। इस घोषणा पर पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने इमरान की तारीफ की है।

 

 

सिद्धू ने ट्वीट करते हुए कहा, "इमरान खान प्रत्येक नेक कार्य अपने लिए एक रास्ता बनाता है। आपके इस कदम ने अरबों लोगों को खुशी के पल दिए हैं। आपके फैसले ने एक देश को आनन्दित कर दिया है। मैं अभिनंदन के माता-पिता और प्रियजनों के लिए बहुत खुश हूं।" इससे पहले सिद्धू ने एक लेख भी लिखा था। "आप के चयन पर निर्भर है आपका भविष्य" नाम के इस लेख में उन्होंने कहा था कि "आज सीमा के दोनों तरफ रणनीतिकार एक दूसरे को आघात पहुंचाने की तैयारी में हैं। उन्हें लगता है कि एक दूसरे को हानि पहुंचाकर वे खुद को सुरक्षित रख सकते हैं, लेकिन यह मृग तृष्णा जैसा है।" 

सिद्धू ने लिखा, "भारत मां का कोई भी बेटा अपनों से बिछड़ना नहीं चाहिए, जैसा कि अभिनंदन के साथ हुआ है। यदि ये स्थिति और गहराती है तो कई और ऐसी घटनाएं सामने आएंगी। अपूरणीय क्षति के साथ-साथ दोनों देश उस राह पर आगे बढ़ जाएंगे, जहां से वापस लौटना मुश्किल होगा। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने कारगिल के बाद कहा था- हमारा उद्देश्य आतंकवाद उसके प्रायोजक, फाइनेंसर और हथियार आपूर्तिकर्ताओं से मजबूती से निपटना है, लेकिन इसके समानांतर हमारे दरवाजे शांति बहाल करने के लिए और उन समाजों के लिए हमेशा खुले होनें चाहिए जिसकी कई पीढ़ियां आतंकवाद के कारण बर्बाद हो गई हैं।" 


 

Created On :   28 Feb 2019 5:04 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story