दैनिक भास्कर हिंदी: छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने CRPF वाहन को उड़ाया, 4 जवान शहीद, 2 घायल

October 28th, 2018

हाईलाइट

  • छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले शनिवार को एक बड़ा नक्सली हमला हुआ
  • नक्सलियों ने बीजापुर जिले में CRPF वाहन को IED ब्लास्ट कर उड़ा दिया
  • इस दुर्घटना में 4 जवान शहीद हो गए, 2 जवान गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले शनिवार को एक बड़ा नक्सली हमला हुआ। बीजापुर जिले के अवापल्ली पुलिस थाना क्षेत्र में हुए इस हमले में 4 जवान शहीद हो गए। 2 जवान गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। हमला CRPF के गश्ती दल को लक्ष्य बनाकर किया गया। नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर CRPF के बुलेट प्रुफ बंकर व्हीकल को उड़ा दिया।

बताया जा रहा है कि CRPF की 168वीं बटालियन की एक पेट्रोलिंग पार्टी बीजापुर से मुरदोंडा की ओर जा रही थी। इसी दौरान नक्सलियों ने IED ब्लास्ट के जरिए CRPF के वाहन को उड़ा दिया। इस घटना में एक एएसआई, एक हेड कॉन्स्टेबल और दो कॉन्स्टेबल शहीद हो गए। इनके अलावा 2 अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शहीद हुए जवानों में ASI मीर मैतुर रहमान, हेड कॉन्स्टेबल बीएम बेहरा, कॉन्स्टेबल सीएस प्रवीण और श्रीणु कुमार शामिल हैं। हेड कॉन्स्टेबल सिध्देश्वर और कॉन्स्टेबल हार्दिक परमार घायल हैं।

यह भी कहा जा रहा है कि खुफिया एजेंसियों ने आगामी चुनावों को देखते हुए इस तरह के हमलों के लिए पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था। अलर्ट में कहा गया था कि प्रदेश में चुनाव के दौरान नक्सली आईईडी ब्लास्ट करके सुरक्षा बलों और नेताओं को निशाना बना सकते हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होने हैं। पहला चरण 12 नवंबर और दूसरा चरण 20 नवंबर को होना है। पहले चरण में नक्सल प्रभावित बस्तर की 12 सीट समेत कुल 18 सीटों पर मतदान किया जाएगा। वहीं दूसरे चरण के तहत 72 सीटों पर मतदान होंगे। प्रदेश में विधानसभा की कुल 90 सीटें है। विधानसभा चुनाव का रिजल्ट 11 दिसंबर को आएगा।