छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में बड़ा नक्सली हमला, सुरक्षाबलों को बनाया निशाना, तीन जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन है जारी 

Naxalite attack in Sukma district of Chhattisgarh, three security forces martyred for the motherland
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में बड़ा नक्सली हमला, सुरक्षाबलों को बनाया निशाना, तीन जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन है जारी 
सुकमा में हुआ नक्सली हमला छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में बड़ा नक्सली हमला, सुरक्षाबलों को बनाया निशाना, तीन जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन है जारी 
हाईलाइट
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जताया दुख

डिजिटल डेस्क, रायपुर।  छत्तीसगढ़ हमेशा से नक्सलियों का गढ़ रहा है। बीते कुछ वर्षों से यहां नक्सलियों के हमलें में काफी कमी देखी गई है। लेकिन प्रदेश में आज भी पूरी तरह से नक्सलवाद खत्म नहीं हो पाया है। दरअसल, सुबह-सुबह ही छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से एक बड़ी खबर आई। जिले में तैनात सुरक्षाबलों पर नक्सलियों ने बम से हमला कर दिया। इसके बाद से ही इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। इस हमले में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप यानी डीआरजी के तीन जवान शहीद हो गए हैं। अभी भी इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। 

शहीद हुए तीन जवान

यह मुठभेड़ सुकमा जिले के जगरगुंडा इलाके में स्थित आश्रम पारा के पास हुआ। इस मुठभेड़ में दोनों ओर से खूब फायरिंग हुई और बम धमाके की आवाज भी सुनी गई। बता दें कि, इस इलाके में सुरक्षाबल सर्चिंग अभियान पर निकले हुए थे। इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों पर फायरिंग और बम से हमला कर दिया। जिसकी वजह से तीन डीआरजी सुरक्षाबल शहीद हो गए। इनमें एएसआई रामूराम नाग, सहायक कांस्टेबल कुंजम जोगा और सैनिक वंजम भीमा के नाम शामिल हैं। वहीं इस मुठभेड़ में दो जवान बुरी तरह से घायल हुए हैं। जिनका प्राथमिक उपचार जारी है। 

सीएम ने जताया दुख

इस घटनाक्रम पर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "बस्तर के सुकमा जिले के जगरगुंडा में नक्सली मुठभेड़ के दौरान हमारे 3 वीर जवानों की शहादत का समाचार दुखद है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति और परिवारजनों को हिम्मत दे। इस दुख में हम सब साथ हैं। उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।"

आधिकारी ने क्या बताया?

पुलिस सुत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबल जगरगुंडा इलाके के नए स्थापित कुंदेड़ कैम्प से एरिया डोमिनेशन पर निकली थी। तभी घात लगाए हुए नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हमला बोल दिया। यह हमला सुबह आठ बजे कैम्प से महज दो किमी दूर आश्रमपारा में हुआ। इस पूरे मामले पर पर सुकमा जिले के एसपी सुनील शर्मा ने कहा कि सुबह साढ़े नौ बजे सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ थम गई थी। बैकअप पार्टी को घटनास्थल की ओर भेजा गया है और पूरे इलाके की सर्चिंग अभी भी जारी है।

Created On :   25 Feb 2023 7:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story