एनसीबी ने भारतीय नौसेना के साथ मिलकर बड़े ऑपरेशन को दिया अंजाम, एक जहाज से 2000 करोड़ का ड्रग्स जब्त

NCB carried out a major operation in collaboration with the Indian Navy, seized drugs worth 2000 crores
एनसीबी ने भारतीय नौसेना के साथ मिलकर बड़े ऑपरेशन को दिया अंजाम, एक जहाज से 2000 करोड़ का ड्रग्स जब्त
इंडियन नेवी को बड़ी सफलता एनसीबी ने भारतीय नौसेना के साथ मिलकर बड़े ऑपरेशन को दिया अंजाम, एक जहाज से 2000 करोड़ का ड्रग्स जब्त
हाईलाइट
  • इंडियन नेवी को मिली बड़ी सफलता
  • एनसीबी का इतिहास का सबसे बड़ा ऑपरेशन
  • एनसीबी को 525 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाली हशीश मिला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने भारतीय नौसेना के साथ मिलकर अरब सागर में एक जहाज से 2,000 करोड़ रूपये का ड्रग्स जब्त किया है। बता दें कि एनसीबी के पास खुफिया जानकारी थी कि भारी मात्रा में ड्रग्स ले जाने वाली दो बड़ी नावें पाकिस्तान के रास्ते से आ रही है, जो अरब सागर से गुजरात या मुंबई की ओर जा रहे थे। इस ऑपरेशन को एनसीबी कंट्रोल ब्यूरो ने शनिवार को भारतीय नौसेना के साथ मिलकर अंजाम दिया था। 

काफी दिनों से सेना थी अलर्ट

गौरतलब है कि इस हफ्ते समुद्र में निगाहें जमाने के बाद एनसीबी और भारतीय नौसेना के जहाज ने भारत के EEZ के बाहर दो नावों को देखा, जो तट से 200 समुद्री मील की दूरी पर था। इसके बाद भारतीय नौसेना की नाव ने उनका पीछा कर रही थी, हालांकि तस्कर कथित तौर पर एक नाव को छोड़कर दूसरी नाव में बैठकर भाग गए। मामले के जांच के दौरान, एनसीबी को 525 किलोग्राम बहुत उच्च गुणवत्ता वाली हशीश और 234 किलोग्राम बेहतरीन गुणवत्ता वाला क्रिस्टल मेथमफेटामाइन मिला, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 2,000 करोड़ रुपये थी।
  
एनसीबी का अब तक का सबसे बड़ा ऑपरेशन

आपको बता दें कि एनसीबी के महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया कि एनसीबी या अन्य जांच एजेंसियों के इतिहास में यह पहला ऐसा ऑपरेशन है, जब समुद्र में इतनी भारी मात्रा में जब्ती की कार्रवाई हुई है। यह एक बड़ी सफलता है। वहीं, नाम न बताने की शर्त पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि समुद्र में मिली नाव पर "उर्दू" का कुछ शिलालेख है। खुफिया जानकारी से जानकारी के मुताबिक पता चला है कि ड्रग्स पाकिस्तान से भारत के लिए भेजे गए थे। 


 

Created On :   12 Feb 2022 3:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story