पीएफआई सदस्यों के खिलाफ नया यूएपीए केस दर्ज

New UAPA case filed against PFI members
पीएफआई सदस्यों के खिलाफ नया यूएपीए केस दर्ज
पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पीएफआई सदस्यों के खिलाफ नया यूएपीए केस दर्ज
हाईलाइट
  • शाहीन बाग थाने में गुरुवार को एफआईआर दर्ज की गई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) की संबंधित धाराओं के तहत एक नया मामला दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक, दक्षिण पूर्वी दिल्ली के शाहीन बाग थाने में गुरुवार को एफआईआर दर्ज की गई।

हाल ही में दिल्ली के उपराज्यपाल के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग में तीन कार्यालयों को सील कर दिया।

सूत्रों ने कहा कि शाहीन बाग में पीएफआई फल-फूल रहा है, क्योंकि यहां स्थानीय मुस्लिम समुदाय के बीच उनके गहरे संबंध हैं।

सूत्र ने कहा, वे भोले-भाले मुसलमानों से दोस्ती कर उन्हें पीएफआई का सदस्य बना रहे थे। शुरू में, पीएफआई का केवल एक कार्यालय था। बाद में उन्होंने शाहीन बाग में दो और कार्यालय खोले, जिससे पता चलता है कि उन्होंने इसे अपना घरेलू मैदान बना लिया था।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को पत्र लिखकर शाहीन बाग में पीएफआई की तीन जगहों को सील करने को कहा है।

पत्र में कहा गया, पीएफआई के तीन कार्यालय हैं, जो देश विरोधी चीजों से संबंधित अवैध गतिविधियों में शामिल है। अब हम उन्हें सील कर रहे हैं।

पीएफआई सदस्यों की पूछताछ से पता चला है कि पीएफआई मुस्लिम युवाओं की पहचान करेगा, खासकर गरीब या मध्यम वर्ग से, जिन्हें बाद में हिंदुत्व विरोधी विचारधारा के साथ जोड़ा गया और प्रशिक्षण दिया गया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Oct 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story