हैदराबाद ऑनर किलिंग पर तेलंगाना को एनएचआरसी का नोटिस

NHRC notice to Telangana on Hyderabad honor killing
हैदराबाद ऑनर किलिंग पर तेलंगाना को एनएचआरसी का नोटिस
तेलंगाना हैदराबाद ऑनर किलिंग पर तेलंगाना को एनएचआरसी का नोटिस
हाईलाइट
  • 5 साल से अधिक समय से प्यार में थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने शुक्रवार को एक 25 वर्षीय व्यक्ति की उसकी पत्नी के भाई और हैदराबाद में एक अन्य व्यक्ति की कथित ऑनर किलिंग में हत्या का स्वत: संज्ञान लिया है।

एनएचआरसी ने राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर इस मामले में चार सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

मुख्य सचिव को यह रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है कि क्या अंतरजातीय या अंतर्धार्मिक विवाह के मामलों में ऑनर किलिंग की ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए राज्य सरकार की कोई नीति है। डीजीपी को मामले में जांच की वर्तमान स्थिति, पीड़ित की पत्नी और उसके परिवार के सदस्यों की सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों के साथ-साथ राज्य सरकार द्वारा उन्हें दी गई किसी भी राहत की जानकारी देने के लिए कहा गया है।

एनएचआरसी ने एक बयान में कहा, आयोग यह भी जानना चाहेगा कि क्या इस मामले में पुलिस अधिकारियों की ओर से कोई चूक हुई है, यदि हां, तो दोषियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है। पुलिस ने कथित तौर पर कहा है कि लड़की का भाई उसके अंतर-धार्मिक विवाह का विरोध कर रहा था और इसके खिलाफ चेतावनी दी थी। जैसा कि समाचार रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, युगल स्कूल और कॉलेज में सहपाठी थे और 5 साल से अधिक समय से प्यार में थे। जबकि लड़की का परिवार रिश्ते के खिलाफ था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 May 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story