राष्ट्रीय जांच एजेंसी: एनआईए ने 3 हजार करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामदगी मामले में लिट्टे के पूर्व सदस्य को किया गिरफ्तार

October 6th, 2021

हाईलाइट

  • एनआईए ने 3 हजार करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामदगी मामले में लिट्टे के पूर्व सदस्य को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (लिट्टे) की खुफिया शाखा के एक पूर्व सदस्य को तमिलनाडु से गिरफ्तार किया है। इस साल 18 मार्च को श्रीलंकाई नाव, रविहांसी को 3,000 करोड़ रुपये के ड्रग्स, 5 एके 47 असॉल्ट राइफलों और मिनिकॉय तट से 9 मिमी गोला-बारूद के 1,000 राउंड की जब्ती के बाद यह गिरफ्तारी की गई है।

एनआईए ने बुधवार को एक बयान में कहा कि उसे मंगलवार को चेन्नई के वलसरवक्कम स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति का नाम सतकुनम उर्फ सबेसन है और जांच एजेंसी ने कहा कि वह लिट्टे का पूर्व खुफिया सदस्य है। इस मामले में केरल के अलुवा में रहने वाले एक श्रीलंकाई नागरिक सुरेश राज को भी गिरफ्तार किया गया है। सुरेश राज के पास फर्जी भारतीय पहचान पत्र मिले हैं।

एनआईए के अनुसार, सतकुनम ने तमिलनाडु में लिट्टे से सहानुभूति रखने वालों की एक बैठक बुलाई थी और पाकिस्तान सहित विभिन्न देशों से ड्रग्स और हथियारों की तस्करी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस पैसे का इस्तेमाल लिट्टे को फिर से संगठित करने के लिए किया गया था।एनआईए के अनुसार, उसने लिट्टे को दोबारा जिंदा करने के लिए श्रीलंका में लिट्टे के पूर्व कैडरों को मादक पदार्थों की तस्करी की आय को भेजने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। मामले में आगे की जांच जारी है।

(आईएएनएस)