दैनिक भास्कर हिंदी: NIA ने हैदराबाद और वर्धा में की छापेमारी, ISIS माड्यूल केस में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया

April 21st, 2019

हाईलाइट

  • NIA ने शनिवार को हैदराबाद और महाराष्ट्र के वर्धा में छापेमारी की है।
  • NIA ने यह छापेमारी 2016 के इस्लामिक स्टेट (ISIS) मॉड्यूल केस में की है।
  • इस मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में भी लिया गया है और उससे पूछताछ चल रही है।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने शनिवार को हैदराबाद और महाराष्ट्र के वर्धा में छापेमारी की है। NIA ने यह छापेमारी 2016 के इस्लामिक स्टेट (ISIS) मॉड्यूल केस में की है। NIA हैदराबाद के तीन और वर्धा के एक ठिकानों पर छापा मार 11 सेलफोन्स, 11 सिम कार्ड, 1 आईपैड, 2 लैपटॉप, 1 हार्ड डिस्क, 6 पेन ड्राइव, 6 एसडी कार्ड और 3 वॉकी-टॉकी सेट बरामद किए हैं। इस मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में भी लिया गया है और उससे पूछताछ चल रही है।

जांच से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि NIA की छापेमारी शनिवार सुबह से चल रही थी। NIA ने जिस व्यक्ति को हिरासत में लिया है, उसका नाम ताहा बताया जा रहा है। ताहा कथित तौर पर महाराष्ट्र के मूल निवासी है, जो पिछले कुछ सालों से हैदराबाद में रह रहा था। वह चार महीने पहले हैदराबाद के किंग्स कॉलोनी में अपनी पत्नी के साथ एक अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गया। NIA को ताहा के हैदराबाद ISIS मॉड्यूल से कुछ संबंध होने का संदेह है।

अधिकारी के अनुसार NIA ने ताहा के निवास पर छापा मारने के बाद, उसकी पत्नी को भी पूछताछ की। इससे पहले NIA ने अगस्त 2018 में भी छापेमारी की थी। इस दौरान ISIS से जुड़े दो समर्थकों मोहम्‍मद अब्‍दुल्‍ला बासित और मोहम्‍मद अब्‍दुल कादिर को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था। इन दोनों पर आरोप था कि वह भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए युवाओं को ISIS की ओर धकेल रहे थे। वहीं 2016 में, NIA ने हैदराबाद के मोगुलपुरा, चंद्रायंगुट्टा, मीर चौक और भवानीनगर में इसी तरह की छापेमारी की थी और छह लोगों को गिरफ्तार किया था। 

खबरें और भी हैं...