एनआईए ने कश्मीर में ली तलाशी, 2 गिरफ्तार

NIA conducts searches in Kashmir, 2 arrested in TRF conspiracy case
एनआईए ने कश्मीर में ली तलाशी, 2 गिरफ्तार
टीआरएफ साजिश मामला एनआईए ने कश्मीर में ली तलाशी, 2 गिरफ्तार
हाईलाइट
  • आरोपियों की पहचान मुजामिल मुश्ताक भट और फैयाज अहमद खान के रूप में हुई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को टीआरएफ साजिश के एक मामले में कश्मीर के बारामूला, कुपवाड़ा, पुलवामा और शोपियां जिलों में चार अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की और दो लोगों को गिरफ्तार किया।

आरोपियों की पहचान मुजामिल मुश्ताक भट और फैयाज अहमद खान के रूप में हुई है।

एनआईए के एक अधिकारी ने कहा, द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के दो ओवर-ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) भट्ट और खान पाकिस्तान में अपने आकाओं के संपर्क में थे। उन्हें आतंकवादी गतिविधियों के लिए रसद सहायता प्रदान करने, आतंकवाद से जुड़ा प्रचार फैलाने और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की एक शाखा, टीआरएफ के लिए नए सदस्यों की भर्ती करने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने कहा कि टीआरएफ और उसका स्वयंभू कमांडर सज्जाद गुल जम्मू-कश्मीर और भारत के अन्य हिस्सों में हिंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए जम्मू-कश्मीर के युवाओं को सक्रिय रूप से कट्टरपंथी बनाने से लेकर उन्हें आतंकी माड्यूल में भर्ती कर रहा है।

गुल पाकिस्तान से बाहर स्थित अन्य टीआरएफ कमांडरों के साथ पूर्व-निर्धारित लक्ष्यों की टोह लेने के लिए ओजीडब्ल्यू की भर्ती कर रहा है और सुरक्षा बलों पर हमले शुरू करने और लक्षित हत्याओं को अंजाम देने के लिए लश्कर और टीआरएफ के आतंकवादियों का समर्थन करने के लिए गोला-बारूद और विस्फोटकों का समन्वय और परिवहन कर रहा है।

मामला स्वत: संज्ञान लेते हुए 18 नवंबर, 2021 को दर्ज किया गया था।

एनआईए अधिकारी ने कहा, खोज के दौरान, डिजिटल डिवाइस (मोबाइल फोन, लैपटॉप, सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड), जिहादी साहित्य, पोस्टर और आईईडी बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 May 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story