comScore

एनआईए ने लश्कर की 22 वर्षीय महिला हैंडलर को हिरासत में लिया

June 14th, 2020 01:30 IST
एनआईए ने लश्कर की 22 वर्षीय महिला हैंडलर को हिरासत में लिया

हाईलाइट

  • एनआईए ने लश्कर की 22 वर्षीय महिला हैंडलर को हिरासत में लिया (लीड-1)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में महिला जासूसों के नेटवर्क का भंडाफोड़ करते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की एक 22 वर्षीय हैंडलर को 10 दिनों के लिए हिरासत में लिया है, जो पाकिस्तान में अन्य आतंकियों के संपर्क में थी, जिनमें 26/11 मुंबई हमले का मस्टरमाइंड हाफिज सईद भी शामिल है।

सूत्रों ने कहा कि कुछ सप्ताह पहले हिरासत में ली गई तानिया परवीन कई सिम कार्ड का उपयोग करके पाकिस्तान में अन्य हैंडलर्स के साथ संपर्क में थी। उसने भारतीय सिम भी बांटे और वह व्हाट्सएप ग्रुप और फेसबुक के माध्यम से संपर्क बनाने का काम कर रही थी। वह प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख सईद के संपर्क में भी थी।

सूत्रों ने दावा किया कि आईएसआई उसका इस्तेमाल अधिकारियों को प्रेम जाल में फंसाने और संवेदनशील जानकारी हासिल करने के लिए कर रही थी।आतंकवाद निरोधक एजेंसी की एक टीम कोलकाता कार्यालय में उससे पूछताछ करेगी। एनआईए ने हाल ही में इस मामले की जांच की जिम्मेदारी संभाली है और प्रतिबंधित पाकिस्तानी आतंकी संगठनों के लिए देश में काम कर रहे महिला जासूसों के नेटवर्क को निशाना बना रही है।

एनआईए के सूत्रों ने दावा किया कि स्पेशल टास्क फोर्स ने कोलकाता के मौलाना आजाद कॉलेज की छात्रा तानिया परवीन को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास बदुरिया से पकड़ा है। सूत्रों ने बताया कि एक साल की निगरानी के बाद तानिया को पकड़ा गया।

कमेंट करें
sTSC1