उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड में एक शख्स को एनआईए ने हिरासत में लिया, 10 साल से मुख्य आरोपी के संपर्क में था

NIA detained a person in Udaipurs Kanhaiyalal murder case, was in contact with the main accused for 10 years
उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड में एक शख्स को एनआईए ने हिरासत में लिया, 10 साल से मुख्य आरोपी के संपर्क में था
राजस्थान उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड में एक शख्स को एनआईए ने हिरासत में लिया, 10 साल से मुख्य आरोपी के संपर्क में था
हाईलाइट
  • कन्हैयालाल ने नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट की थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान के उदयपुर में हुए चर्चित कन्हैयालाल हत्याकांड में एनआईए की टीम ने एक शख्स को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए शख्स का नाम मुस्लिम मोहम्मद बताया जा रहा है। एनआईए की टीम उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड की जांच में जुटी है। इसी कड़ी में एक और शख्स मुस्लिम मोहम्मद को एनआईए ने अपनी हिरासत में लिया है। जांच एजेंसी एनआईए पिछले 2 दिनों से प्रतापगढ़ जिले के पारसोला इलाके में डेरा डाले हुए थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एनआईए ने मुस्लिम मोहम्मद को तलब किया था। इसके बाद उसे हिरासत में लेकर टीम जयपुर के लिए रवाना हो गई है।

जानकारी के मुताबिक कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद की कॉल डिटेल और बयानों में मुस्लिम मोहम्मद का नाम सामने आया था। जांच में ये भी पता चला है कि मुख्य आरोपी गौस और मुस्लिम मोहम्मद दोनों एक दूसरे के संपर्क में पिछले 10 सालों से थे। इस जानकारी के बाद एनआईए की एक टीम दो दिनों से पारसोला इलाके में जांच कर रही थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुस्लिम मोहम्मद कई कट्टरपंथी संगठनों से जुड़ा हुआ है। इसके अलावा पीएफआई और दावत ए इस्लामी समेत कई संगठन के पदाधिकारियों के लगातार संपर्क में था। ये भी पता चला है कि मुस्लिम मोहम्मद सोशल मीडिया के जरिए भी कट्टरपंथी कमेंट किया करता था।

गौरतलब है कि 28 जून को राजस्थान के उदयपुर में कपड़े की सिलाई करने वाले कन्हैयालाल की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। कन्हैयालाल ने नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट की थी। इसी को लेकर मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज अत्तारी ने कन्हैयालाल की हत्या कर वीडियो बनाकर भी पोस्ट किया था। इस मामले में दोनों मुख्य आरोपियों सहित कुल 8 लोगों को एनआईए ने अब तक गिरफ्तार किया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Aug 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story