केरल में 'लव जिहाद' को लेकर NIA की जांच को मिला समर्थन

NIA investigation found support for report on love jihad in kerala
केरल में 'लव जिहाद' को लेकर NIA की जांच को मिला समर्थन
केरल में 'लव जिहाद' को लेकर NIA की जांच को मिला समर्थन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केरल में इन दिनों लव जिहाद को लेकर एनआईए ने अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी थी, जिस पर सीपीएम के नेतृत्व वाली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि राज्य लगातार लव जिहाद की समस्या से लगातार जूझ रहा है। इससे पहले मार्क्सवादी नेतृत्व की इस सरकार ने कहा था कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने हिंदू महिला के विचार जाने बगैर ही यह साबित करने की कोशिश की है कि उसे मुस्लिम युवक के साथ शादी के लिए किसी भी तरह से बहलाया-फुसलाया गया है, यह एक बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन कराने की साजिश है। 

 

बता दें इससे पहले केरल सरकार ने एनआईए की इस जांच पर अपनी आपत्ति जताते हुए सवाल खड़े किए थे। अखिला नाम की लड़की द्वारा इस्लाम धर्म कबूल किए जाने के मामले पर सुनवाई के दौरान केरल सरकार की ओर से कोर्ट में पेश हुए एडवोकेट वी. गिरी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, "कोर्ट को सबसे पहले दस्तावेज देखने चाहिए। एडवोकेट गिरी ने यह भी कहा कि "हमें पहले इसकी विस्तृत तस्वीर को देखना चाहिए।

 


लव जिहाद के जरिए इस्लाम को बढ़ावा

एनआईए ने जो रिपोर्ट पेश की है उसमें उसने कहा है कि "केरल में लव जिहाद के जरिए इस्लाम को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए एक व्यवस्थित मशीनरी काम कर रही है। इससे पहले राज्य सरकार ने शफीन जहां और अखीला अशोकन के मामले की एनआईए द्वारा जांच कराने के सवाल पर विरोध किया था। हालांकि उस वक्त राज्य सरकार ने कहा था कि पुलिस ने शफीन जहां और अखीला अशोकन की शादी और उनके मुस्लिम धर्म अपनाने की गंभीरता से जांच की है। एनआईए को लव जिहाद के मसले पर केस देने की कोई जरुरत नहीं है।  

यह भी पढ़े... 6 महीनों में 2100 मुस्लिम लड़कियों की शादी हिंदू लड़कों से कराएगा HJM


जानकारी के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट को दिए अपने एफिडेविट में केरल सरकार ने कहा था कि प्रदेश की पुलिस जांच करने के लिए सक्षम है। इस मामले को बढ़ता देख अखीला को देश से बाहर ले जाने की भी योजना बनाई गई थी।

 

लव जिहाद को लेकर क्या बोले प्रवीण तोगडिय़ा  


केरल में बढ़ते लव जिहाद के मामलों को लेकर विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ प्रवीण तोगडिय़ा ने भी जयपुर में लव जिहाद को लेकर कहा कि इससे सामाजिक समरसता बिगाड़ती है। परिषद हर हिन्दू बच्ची की रक्षा करेगा। लव जिहाद समाज के वातावरण को खराब कर रहा है। लव जिहाद के जाल में फंसने वाली हर हिन्दू लड़की को बचाया जाएगा।  

Created On :   30 Nov 2017 2:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story