राहुल को जवाब देकर, दुश्मनों की मदद नहीं कर सकते : निर्मला सीतारमण

Nirmala Sitharaman comment on exposing the price of the Rafael
राहुल को जवाब देकर, दुश्मनों की मदद नहीं कर सकते : निर्मला सीतारमण
राहुल को जवाब देकर, दुश्मनों की मदद नहीं कर सकते : निर्मला सीतारमण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा राफेल एयरक्राफ्ट की कीमत का खुलासा करने की मांग पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि देशहित को ध्यान में रखते हुए केन्द्र सरकार राफेल एयरक्राफ्ट की कीमतों का खुलासा नहीं कर सकती। सीतारमण ने कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष की मांग है कि राफेल लड़ाकू विमान की कीमत का खुलासा किया जाए, लेकिन ऐसा करना दुश्मन की मदद करने जैसा होगा, क्योंकि कीमत के खुलासे के साथ मुझे यह भी बताना होगा कि इस लड़ाकू विमान के साथ किस तरह के हथियार अटैच हैं।" 

सीतारमण ने इंडिया इकनॉमिक कॉन्क्लेव में कहा, "राहुल गांधी सरकार के खिलाफ मुद्दे ढूंढते रहते हैं, कुछ नहीं मिला तो वह इस सौदे के पीछे पड़ गए, लेकिन वह ऐसा कुछ भी नहीं ढूंढ पाएंगे, क्योंकि सरकार भ्रष्टाचार मुक्त है।" सीतारमण ने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि देशवासी इस बात को समझेंगे कि राफेल की कीमत पूछने के पीछे कांग्रेस की मंशा सिर्फ माहौल को गरमाने की है। उन्होंने कहा, "राफेल सौदा दो सरकारों के बीच समझौते का एक बेहतरीन उदाहरण है। इस सौदे में हमने कीमत से लेकर हर चीज में एक बेहतर समझौता किया है।"

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस डील में केन्द्र सरकार पर अनियमितता का आरोप लगाते रहे हैं। वे काफी समय से राफेल डील की कीमतों का खुलासा करने की मांग कर रहे हैं। राहुल का कहना है कि यूपीए सरकार के समय राफेल लड़ाकू विमानों के लिए बेहद कम कीमत में फ्रांस से बात चल रही थी, लेकिन मोदी सरकार के आने के बाद प्रति लड़ाकू विमान के लिए कई गुना ज्यादा रकम खर्च की गई। राहुल गांधी ने राफेल सौदे में घपलेबाजी की आशंका जताते हुए यह भी कहा था कि पीएम मोदी ने पेरिस जाकर यह डील बदली है। यह पीएम मोदी का व्यक्तिगत डील है जिसे केन्द्र सरकार सार्वजनिक नहीं करना चाहती।

Created On :   29 March 2018 12:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story