रक्षामंत्री सीतारमण बोलीं- सीजफायर का सम्मान करते हैं, लेकिन उकसाया तो..

Nirmala Sitharaman press conference on ceasefire violation
रक्षामंत्री सीतारमण बोलीं- सीजफायर का सम्मान करते हैं, लेकिन उकसाया तो..
रक्षामंत्री सीतारमण बोलीं- सीजफायर का सम्मान करते हैं, लेकिन उकसाया तो..

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान से सटी भारतीय सीमा पर हो रही लगातार गोलीबारी को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। यहां उन्होंने स्पष्ट किया कि भारत, सीजफायर का सम्मान करता है लेकिन अगर पाकिस्तान की ओर से उकसावे वाली कार्रवाई की जाती है तो इसका जवाब जरूर दिया जाएगा। सीतारमण ने कहा है, "यदि सीमा पार से गोलीबारी होती है तो भारतीय सेना को जवाबी कार्रवाई करने की छूट है।" प्रेस कॉन्फ्रेंस में रक्षामंत्री ने रमजान के दौरान सीजफायर लागू करने, भविष्य में पाकिस्तान से बातचीत करने और रक्षा सामान में कमी के मुद्दों पर भी अपनी बात रखी।

 


रमजान में सीजफायर
रक्षा मंत्री से प्रेस कॉन्फ्रेंस में रमजान में सीजफायर लागू करने के भारत सरकार के फैसले पर सवाल किया गया। पूछा गया कि क्या यह सीजफायर असफल रहा है? इस पर उन्होंने जवाब दिया कि रक्षा मंत्रालय का काम यह पता लगाना नहीं है कि यह फैसला सफल रहा या नहीं। हमारा काम देश की सीमा की रक्षा करना है और हम यह कर रहे हैं। अगर हमें उकसाया गया तो हम बिल्कुल नहीं रूकेंगे। हम हर हमले को जवाब देने के लिए तत्पर हैं। यह हमारा कर्तव्य है कि भारत सुरक्षित रहे।"
 


भारत-पाक बातचीत

भविष्य में पाकिस्तान के साथ भारत की बातचीत शुरू होने के सवाल पर सीतारमण ने फिर एक बार स्पष्ट किया कि आतंक और बातचीत साथ-साथ नहीं हो सकती। पाकिस्तान अगर चाहता है कि भारत के साथ बातचीत शुरू करे तो उसे सीमा पार से हो रही आतंकी गतिविधियों को पूरी तरह खत्म करना होगा।
 


सेना के पास हथियारों की कमी
भारतीय सेना के पास हथियारों की कमी से जुड़े सवाल पर रक्षामंत्री ने कहा कि सेना के पास हथियारों की कोई कमी नहीं है। उन्होंने इस दौरान एनडीए सरकार के चार सालों के कार्यकाल में रक्षा सौदा के लिए जारी बजट का भी उल्लेख किया। सीतारमण ने राफेल डील में विपक्ष द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा, "राफेल डील में लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोप पूरी तरह बेबुनियाद थे।"

 

Created On :   5 Jun 2018 9:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story