comScore

Lockdown Effect: योगी- उप्र आने वाले प्रवासियों से अब नहीं लिया जाएगा ट्रेन का किराया

Lockdown Effect: योगी- उप्र आने वाले प्रवासियों से अब नहीं लिया जाएगा ट्रेन का किराया

हाईलाइट

  • उप्र आने वाले प्रवासियों से अब ट्रेन का कोई किराया नहीं लिया जाएगा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि, राज्य के अनुरोध पर जो विशेष ट्रेनें चल रही हैं, उनके लिए प्रवासी मजदूरों से कोई किराया नहीं लिया जाएगा। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा, मुख्यमंत्री ने तय किया है कि राज्य के अनुरोध पर चलने वाली ट्रेनों से आने वाले प्रवासी मजदूरों से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। इसके लिए रेलवे को अग्रिम भुगतान दिया जाएगा।

Corona in World: बांग्लादेश में दुनिया के सबसे बड़े शरणार्थी कैंप में कोरोना की दस्तक, सामने आए दो केस

उन्होंने कहा, अन्य राज्यों से आने वाले सभी लोगों का डेटा एकत्र किया जा रहा है और उन्हें आने वाले दिनों में उनके कौशल के अनुसार काम दिया जाएगा। जिन लोगों का चिकित्सा परीक्षण हो गया है उन्हें भोजन के पैकेट के देकर घरेलू क्वारंटीन के लिए भेजा जा रहा है और मुख्यमंत्री द्वारा सख्त निर्देश जारी किए गए हैं कि कोई भी प्रवासी पैदल न आए और न ही दो पहिया वाहनों का उपयोग करे।

Coronavirus in India: देश में 24 घंटे में मिले 3967 नए मरीज, 100 की मौत, कुल मामले 82 हजार के करीब

उन्होंने कहा कि गुरुवार तक 318 ट्रेनें दूसरे राज्यों से 3.84 लाख प्रवासी मजदूरों को यूपी ला चुकी थीं, जबकि रोडवेज बसों द्वारा छात्रों सहित 72,637 लोगों को लाया गया है। अब भी हजारों प्रवासी कामगार पैदल और साइकिल पर अपने घर लौट रहे हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से उन लोगों पर 100 रुपये का जुर्माना लगाने के लिए भी कहा जो मास्क नहीं पहन रहे हैं या अपने चेहरे को ढंक रहे हैं।

कमेंट करें
0oLcB