नोएडा : लोन दिलाने के नाम ठगी करने वाले गिराह का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार

Noida: Girah busted in the name of getting loan, 2 arrested
नोएडा : लोन दिलाने के नाम ठगी करने वाले गिराह का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार
नोएडा : लोन दिलाने के नाम ठगी करने वाले गिराह का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार
हाईलाइट
  • नोएडा : लोन दिलाने के नाम ठगी करने वाले गिराह का भंडाफोड़
  • 2 गिरफ्तार

गौतमबुद्धनगर, 14 नवंबर (आईएएनएस)। नोएडा सेक्टर 58 पुलिस ने लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पदार्फाश कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी हालांकि भागने में सफल रहा।

पुलिस का कहना है कि आरोपी फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को लोन देने के नाम पर ठगी करते थे। पुलिस को लगातार इनकी शिकायत मिल रही थी। यह गिरोह एक युवक अपनी गर्लफ्रेंड के साथ चला रहा था। दोनों ने सेक्टर-62 में एक दफ्तर भी खोल रखा था।

पुलिस ने कहा कि, लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को थाना सेक्टर 58 पुलिस ने सेक्टर 62 स्थित आईथम टावर से गिरफ्तार किया है। वहीं कब्जे से घटना में प्रयुक्त 17 मोबाइल फोन (की-पेड), 4 स्मार्ट फोन, व 1 लेपटॉप व 3000 रुपए नकद व 12 डेस्कटॉप बरामद किये गये हैं।

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया, लोन दिलाने के नाम पर, फाइनेंस कराने के नाम पर और नौकरी दिलाने के नाम पर ये लोग लोगों से ठगी करते थे। वहीं इन्होंने सेक्टर 62 आईथम टावर के 10वीं मंजिल पर अपना एक दफ्तर भी खोल रखा था। साथ ही उसी दफ्तर से इन्होंने एक अपना फर्जी वेबसाइट भी बनाया हुआ था।

आरोपियों ने काफी इलेट्रॉनिक गेजेट इस्तेमाल करके लोगों से ठगी करते थे। काफी वक्त से इस तरह के मामलों की सूचना मिल रही थी और उसी क्रम में हमारी सेक्टर 58 पुलिस द्वारा सभी इलाके के कमर्शियल टावर में जांच करना शुरू की और उसी जांच के दौरान इस गिरोह का पता चल सका।

अभी पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है वहीं एक व्यक्ति अभी फरार है। जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। फरार आरोपी पहले भी इस तरह की घटना को अंजाम देता रहा है। वहीं उसकी एक महिला मित्र भी है वो भी फरार आरोपी के साथ है।

दरअसल आरोपी साउथ इंडिया के लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे वहीं महीने भर से इनकी शिकायत पुलिस को मिलना शुरू हो गई थी, और अब तक सैंकड़ो लोगों को यह गिरोह ठग भी चुका है। लगभग इस इलाके में यह गिरोह साल भर से ज्यादा से समय से इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे थे।

-- आईएएनएस

एमएसके/जेएनएस

Created On :   14 Nov 2020 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story