गैर हिन्दू विवाद : कपिल सिब्बल बोले- सच्चे हिंदू नहीं हैं पीएम मोदी

Non Hindu controversy : Kapil Sibal says, PM Modi is not a true hindu
गैर हिन्दू विवाद : कपिल सिब्बल बोले- सच्चे हिंदू नहीं हैं पीएम मोदी
गैर हिन्दू विवाद : कपिल सिब्बल बोले- सच्चे हिंदू नहीं हैं पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर में गैर हिन्दू के तौर पर एंट्री वाली बात पर राजनीतिक घमासान तेज हो गया है। इस विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने पीएम नरेंद्र मोदी के हिंदू होने पर सवाल उठाया है। गुरुवार को उन्होंने कहा, "पीएम मोदी ने हिंदू धर्म छोड़ दिया है। अब वे हिंदुत्व से जुड़ गए हैं जिसका हिंदू धर्म से कोई लेना देना नहीं है। वह सच्चे हिंदू नहीं है।"

गौरतलब है कि राहुल गांधी को गैर हिन्दू के रूप में पेश करने वाला यह पूरा विवाद राहुल गांधी द्वारा सोमनाथ मंदिर में दर्शन करने के साथ शुरू हुआ था। बुधवार को राहुल गांधी अपने गुजरात दौरे के दौरान सोमनाथ मंदिर गए थे। ऐसी चर्चा है कि यहां मंदिर के एंट्री रजिस्टर में राहुल का नाम गैर-हिंदू के तौर पर दर्ज किया गया। राहुल गांधी के साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल का नाम भी एंट्री रजिस्टर में दर्ज किया गया। मंदिर के नियमों के मुताबिक हिन्दुओं को रजिस्टर में एंट्री करनी जरूरी नहीं होती है, लेकिन गैर हिंदूओं को रजिस्टर में एंट्री करनी होती है। कुछ ही देर में यह खबर फैल गई, इसके बाद कांग्रेस को भी इस मामले में सफाई देनी पड़ी। बुधवार को हुई इस पूरे वाकये के बाद रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर बताया था कि राहुल गांधी एक ‘जनेऊधारी हिन्दू’ हैं। उन्होंने अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी जनेऊ पहना था।

कांग्रेस द्वारा इस पूरे घटनाक्रम को बीजेपी का षडयंत्र बताया जा रहा है। कांग्रेस का कहना है कि गुजरात चुनाव के ठीक पहले बीजेपी राहुल गांधी को गैर हिन्दू के तौर पर पेश करना चाहती है। इसी विवाद पर जब कपिल सिब्बल से उनकी राय पूछी गई, तो उन्होंने पीएम मोदी को अपने निशाने पर ले लिया। कपिल सिब्बल ने कहा, "पीएम मोदी से पूछा जाना चाहिए कि वह कितनी बार मंदिर जाते हैं? जो हर भारतीय को अपना भाई, बहन और मां समझता हो, वही सच्चा हिंदू है।"

बता दें कि बीजेपी के राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी इस विवाद पर बुधवार को बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी जन्म से ही गैर हिन्दू हैं, स्कूल से लेकर कॉलेजों तक में राहुल गांधी कैथोलिक क्रिश्चन के रूप में रजिस्टर्ड थे।

Created On :   30 Nov 2017 6:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story