तीखे हुए ठंड के तेवर, शीतलहर से अभी नहीं मिलेगी राहत

अभी और ठिठुरेगा उत्तर भारत तीखे हुए ठंड के तेवर, शीतलहर से अभी नहीं मिलेगी राहत
हाईलाइट
  • दिल्ली सरकार ने प्राथमिक विद्यालयों में 1 से 15 जनवरी तक सर्दियों की छुट्टी घोषित की
  • पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बिजली का चमकना व ओलावृष्टि हो सकती है

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। उत्तर भारत में शीतलहर का कहर जारी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली के सफदरजंग वेधशाला में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। हवा में नमी का स्तर भी 90 प्रतिशत रहा। इन दिनों राजधानी की वायु गुणवत्ता खराब है।

मौसम विज्ञानी के अनुसार आज कल में हल्की बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में और गिरावट आने के संभावना है। दिल्ली सरकार ने प्राथमिक विद्यालयों में 1 से 15 जनवरी तक सर्दियों की छुट्टी घोषित की है और इस दौरान ऑनलाइन व ऑफलाइन कक्षाएं भी बंद रहेंगी। देश के अन्य राज्यों में शीतलहर के प्रकोप से लोग काफी परेशान हैं। 

झारखंड का मौसम

Jharkhand Experiences Chilly Cold Waves And The Temperature Is Expected To  Take A Sharp Dip Due To Hailstorms And Rains | Jharkhand Weather Update:  झारखंड में बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी

झारखंड के पश्चिम और मध्य जिलों के लिए चेतावनी दी गई है कि 28 दिसंबर को कहीं-कहीं पर बारिश के साथ-साथ ओले भी गिर सकते हैं। वहीं राज्य में 29 दिसंबर को हल्की बारिश की संभावना बताई गई है। 31 दिसंबर से झारखंड के न्यूनतम व अधिकतम तापमान में गिरावट हो सकती है। नए साल में मौसम अच्छा रहेगा।

राजस्थान का मौसम

Weather Update: After the rain, the havoc of fog in Rajasthan, know the  weather condition from the pictures of the haze

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के कारण कई जगहों पर बारिश व कोहरे का दौर चल रहा है। पिछले 24 घंटो में जयपुर सहित कई इलाकों में बारिश हुई है।

बिहार का मौसम

Bihar Weather Today: May Thunderstorms And Rain In Patna, Muzaffarpur,  Gaya, Bhagalpur And Purnia, Know Bihar Weather Report News Ann | Bihar  Weather Today: प्रदेश के कुछ हिस्सों में हो सकती है

बिहार में 28 दिसंबर को बारिश होने का पूर्वानुमान व शीतलहर चलने की संभावना बताई गई है। वहीं 31 दिसंबर और 1 जनवरी 2022 को पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बारिश की संभावना है। इससे पहले बिहार के कई हिस्सों में ओले भी गिरने की खबर है।

इन राज्यों में हो सकता है कोहरा

Weather or Not: How does fog form?

मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिन तक पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा नजर आएगा। वहीं यूपी, सौराष्ट्र और कच्छ में घना कोहरे के छाये रहने की संभावना है।

यहां हो सकती है ओलावृष्टि

अगले कुछ घंटों में पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बिजली का चमकना व ओलावृष्टि हो सकती है।

Created On :   28 Dec 2021 11:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story