विमान के अंदर धूम्रपान करने वाले वीडियो पर स्पाइसजेट ने कहा- कार्रवाई शुरू

On the video of smoking inside the plane, SpiceJet said - Action started
विमान के अंदर धूम्रपान करने वाले वीडियो पर स्पाइसजेट ने कहा- कार्रवाई शुरू
नई दिल्ली विमान के अंदर धूम्रपान करने वाले वीडियो पर स्पाइसजेट ने कहा- कार्रवाई शुरू
हाईलाइट
  • यात्री को 15 दिनों के लिए नो फ्लाइंग लिस्ट में रखा था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर स्पाइसजेट विमान में एक यात्री के धूम्रपान करने का वीडियो वायरल होने के बाद एयरलाइन ने गुरुवार को कहा कि मामले की जांच की गई है और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया कि इस साल फरवरी में एयरलाइन ने यात्री को 15 दिनों के लिए नो फ्लाइंग लिस्ट में रखा था।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, मामले की जनवरी 2022 में अच्छी तरह से जांच की गई थी जब वीडियो हमारे संज्ञान में लाया गया था और एयरलाइन द्वारा गुरुग्राम के उद्योग विहार पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज की गई थी। जांच से पता चला था कि वीडियो 20 जनवरी को शूट किया गया था, जबकि यात्री दुबई से दिल्ली जाने वाली उड़ान एसजी 706 में सवार था।

एयरलाइन ने कहा कि उक्त यात्री और उसके सह-यात्रियों ने 21 वीं पंक्ति में वीडियो शूट किया, जब केबिन क्रू ऑन-बोडिर्ंग प्रक्रिया को पूरा करने में व्यस्त था। बयान में कहा गया, किसी भी यात्री या चालक दल को इस कृत्य की जानकारी नहीं थी। यह मामला 24 जनवरी को सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए एयरलाइन के संज्ञान में आया।

मामले को सिविल एविएशन रिक्वायरमेंट (सीएआर) के प्रावधानों के अनुसार अनियंत्रित यात्रियों (किसी भी स्पाइसजेट कर्मचारी से युक्त नहीं) से निपटने के लिए गठित आंतरिक समिति को भेजा गया था। उक्त यात्री को फरवरी में 15 दिनों के लिए एयरलाइन द्वारा नो फ्लाइंग लिस्ट में रखा गया था।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को संबंधित अधिकारियों को एक ऐसे व्यक्ति की जांच करने का निर्देश दिया, जिसने नियमों का उल्लंघन करते हुए एक विमान में सिगरेट जलाई और धूम्रपान किया। ट्विटर पर एक वीडियो का जवाब देते हुए सिंधिया ने कहा: इसकी जांच कर रहे हैं। इस तरह के खतरनाक व्यवहार के प्रति कोई सहिष्णुता नहीं होगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Aug 2022 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story