दैनिक भास्कर हिंदी: J&K: कुलगाम जिले में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

July 25th, 2021

हाईलाइट

  • कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को किया ढेर
  • कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। दक्षिण कश्मीर के मुनंद इलाके में रविवार तड़के एक सर्च एंड कोर्डन ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ शुरू हुई। एनकाउंटर रविवार को उस समय शुरू हुआ जब आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें एक आतंकवादी मारा गया। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

 

 

इसी तरह की एक घटना में शनिवार सुबह उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में एक मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। सुरक्षाबलों ने तीन एके-47 भी बरामद की है। इस ऑपरेशन में जम्मू कश्मीर पुलिस, MARCOS और CRPF की टीम शामिल है। वहीं जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में सेना का एक जवान शहीद हो गया। 

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सिपाही कमल देव वैद्य शुक्रवार को कृष्णाघाटी सेक्टर में ड्यूटी पर थे। उन्होंने गलती से एक बारूदी सुरंग पर पैर रख दिया और उसमें विस्फोट हो गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकारी ने बताया कि जवान को पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

खबरें और भी हैं...