सदन में भुजबल का हाल बताते भावुक हुए जाधव,  कहा- निजी अस्पताल में इलाज की मिले इजाजत

Opposition member Jadhav was getting emotional on Bhujbals health
सदन में भुजबल का हाल बताते भावुक हुए जाधव,  कहा- निजी अस्पताल में इलाज की मिले इजाजत
सदन में भुजबल का हाल बताते भावुक हुए जाधव,  कहा- निजी अस्पताल में इलाज की मिले इजाजत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद राष्ट्रवादी कांग्रेस के विधायक व पूर्व उपमुख्यमंत्री छगन भुजबल की खराब तबीयत का मुद्दा विधान परिषद में विपक्ष के सदस्यों ने उठाया। विपक्ष के सदस्यों ने सरकार से अदालत को पत्र लिख करके भुजबल का इलाज निजी अस्पताल में कराने की अनुमति देने के लिए आग्रह करने की मांग की। सभापति रामराजे निंबालकर ने सरकार को भुजबल को इलाज कराने में आ रही मुश्किलों को दूर करने का निर्देश दिया। निंबालकर ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करे कि भुजबल को इलाज के लिए जेजे अस्पताल के ओपीडी की लाइन में खड़ा न रहना पड़े।

भुजबल की तबीयत का मुद्दा उठा
इसके जवाब में सदन के नेता व प्रदेश के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटील ने कहा कि भुजबल से संबंधित विषय गृह विभाग का होने के कारण मैं मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से इस बारे में बात करूंगा। मामले में सरकार कानून के दायरे में रहकर क्या कर सकती है। इस पर विचार किया जाएगा। सोमवार को सदन में जेडीयू के सदस्य कपिल पाटील ने भुजबल की तबीयत का मुद्दा उठाया। पाटील ने कहा कि भुजबल की सेहत को लेकर ओबीसी समाज में चिंता का माहौल है। राज्य सरकार को उनकी तबीयत के बारे में सदन को जानकारी देनी चाहिए।

ओपीडी में लगानी पड़ती है लाईन
सदन में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने कहा कि भुजबल जेल में हैं। लेकिन वह अभी भी विधानमंडल के सदस्य हैं। विधायक के रूप में भुजबल के पास कुछ अधिकार हैं, लेकिन बीमारी के बाद उन्हें जेजे अस्पताल इलाज के लिए ले जाया जाता है, तो उनको ओपीडी में सामान्य मरीजों के साथ लाईन लगानी पड़ती है। उनका इलाज निजी अस्पताल में कराने के लिए सरकार अदालत को पत्र लिख कर आग्रह करें। शेकाप के सदस्य जयंत पाटील ने कहा कि भुजबल के इलाज के समय राजशिष्टाचार का पालन होना चाहिए।

सरकार को पत्र लिख कर भुजबल का इलाज लीलावती और हिंदुजा जैसे अस्पतालों में करवाने के लिए अदालत से अनुमति मांगना चाहिए। इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस के सदस्य जयवंतराव जाधव ने कहा कि पुणे के बिल्डर डी एस कुलकर्णी को निजी अस्पातल में इलाज कराने की अनुमति मिल जाती है। लेकिन भुजबल सरकारी अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। जाधव सदन में भुजबल की तबीयत का हाल बताते समय भावुक हो गए। 

Created On :   5 March 2018 3:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story