विपक्षी दल एकमत हो तो 1977 की तरह सिमट जाएगी मोदी सरकार : शरद पवार

opposition parties should come together to defeat BJP : Sharad Pawar
विपक्षी दल एकमत हो तो 1977 की तरह सिमट जाएगी मोदी सरकार : शरद पवार
विपक्षी दल एकमत हो तो 1977 की तरह सिमट जाएगी मोदी सरकार : शरद पवार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों के एकजुट होने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा है कि अगर विपक्षी दल एकजुट हो जाए तो 1977 की तरह वर्तमान सरकार को भी हटाया जा सकता है। शरद पवार ने कहा, "साल 1977 में एक पार्टी को विपक्षी दलों ने मिलकर एक झटके में सत्ता से बाहर कर दिया था। अगर विपक्षी दल इस बार भी एकजुट हो जाएं तो उसी तरह की स्थिति वर्तमान में भी संभव है।" उन्होंने यह बात भंडारा-गोंदिया से अपनी पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद मधुकर कुकडे से मुलाकात के बाद कही।
 


पवार ने कहा कि हालिया उप चुनावों में भाजपा के खिलाफ मतदाता अन्य दलों को चुन रहे हैं। यह कोई छोटी चीज नहीं है। उन्होंने बताया कि पहले भी कई ऐसे मौके आए हैं जब उपचुनावों में मिली हार का असल परिणाम मौजूदा सरकार के आम चुनाव में हार के रूप में सामने आया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान विभिन्न विपक्षी दलों की अपने-अपने क्षेत्र में मजबूती को बीजेपी के खिलाफ एक बड़ी ताकत बताया। उन्होंने कहा, "कई विपक्षी दल अपने-अपने क्षेत्र में काफी मजबूत हैं। हाल के उपचुनावों में यह साबित भी हुआ है। ऐसे में अलग-अलग राज्यों में मजबूत मौजूदगी रखने वाले दलों को साथ आकर एक आम सहमति बनाने की जरूरत है।" उन्होंने यह भी कहा कि वे इस बात से खुश भी हैं कि विपक्षी दल बीजेपी को हराने के लिए एकजुट हो रहे हैं। पवार ने कहा, "हम देश में लोकतंत्र को सुरक्षित देखना चाहते हैं और इसके लिए विपक्षी दलों को साथ आना ही होगा। मैं संयुक्त विपक्ष के विचार को समर्थन करता हूं।"
 


शरद पवार ने इस बातचीत में मोदी सरकार पर सत्ता का दुरुपयोग करने के भी आरोप लगाए। उन्होंने कहा, "मैंने अपने जीवन में बहुत से चुनाव देखे हैं लेकिन सत्ता का जो दुरुपयोग मोदी सरकार कर रही है, वैसा पहले कभी नहीं देखा।"

Created On :   5 Jun 2018 5:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story