comScore

INX Media Case : पी. चिदंबरम के वकील ने कहा-सब कुछ नियम अनुसार, बीजेपी नेता ने कसा तंज

INX Media Case : पी. चिदंबरम के वकील ने कहा-सब कुछ नियम अनुसार, बीजेपी नेता ने कसा तंज

हाईलाइट

  • पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम की जमानत अर्जी पर सोमवार को सुनवाई हुई
  • वकील ने कोर्ट से कहा कि सीबीआई की स्टेटस रिपोर्ट तैयार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम की जमानत अर्जी पर सोमवार को सुनवाई हुई। चिदंबरम के वकील कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कोर्ट से कहा कि सीबीआई की स्टेटस रिपोर्ट पर हमने जवाब तैयार कर लिया है। मामले की सुनवाई के दौरान सिब्बल ने कहा, किसी ने पैसे नहीं लिए, न कोई देश से भागने की कोशिश की थी। पैसा देश में ही आया तो यह कैसे आर्थिक अपराध है।

नहीं हुआ राजकोषीय घाटा

उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी भी तरह राजकोषीय घाटा नहीं हुआ है। वहीं न्यायधीश ने सिब्बल से पूछा कि कार्ति कितने दिन जेल में रहे थे। इसके जवाब में कपिल ने 23 दिन बताया। 

सब कुछ नियम अनुसार

मामले की सुनवाई के दौरान सिब्बल ने कहा कि आईएनएक्स मीडिया मामले में बोर्ड ने 46 फीसदी रकम की मंजूरी दी, परंतु शेयर्स की वेल्यू 4.62 करोड़ थी। सब कुछ नियम अनुसार हुआ है। मामले में सेबी या रिजर्व बैंक ने कभी कोई नोटिस जारी नहीं किया।

मंगलवार को फिर सुनवाई

कपिल सिब्बल ने कहा कि आईएनएक्स मीडिया मामले में शुरुवात में 4.62 करोड़ की फेस वेल्यू पर पैसा लाया गया। शेयर ट्रांसफर सेबी के नियमों के अनुसार हुआ है। कभी कोई नोटिस जारी नहीं हुआ। वहीं हाईकोर्ट का समय पूरा होने से सोमवार को सुनवाई पूरी नहीं हो सकी। मामले की अगली सुनवाई मंगलवार होगी। 

सोनिया गांधी और मनमोहन ने की चिदंबरम से मुलाकात

वहीं कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तिहाड़ जेल में बंद पी. चिदंबरम से मिलने पहुंचे। इनकी मुलाकात करीब आधे घंटे चली। चिदंबरम ने ट्वीट कर सोनिया और मनमोहन का आभार भी जताया। उन्होंने लिखा कि, आज सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह से मुलाकात की। जबतक कांग्रेस पार्टी मजबूत और हिम्मती है, तबतक मैं भी मजबूत और हिम्मती रहूंगा। बता दें कि चिदंबरम की तरफ से उनके परिवार वाले उनके आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर रहे हैं। 

भाजपा नेता कसा तंज

सोनिया गांधी और मनोमहन सिंह के पूर्व वित्त मंत्री से मुलाकात पर भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि काग्रेस अंतरिम अध्यक्ष और पूर्व पीएम को डर है कि कहीं उनका राज नहीं खुल जाएं। 
 

कमेंट करें
X0SJ3