पाकिस्तान की नापाक हरकत, भारतीय उच्चायुक्त को गुरूद्वारे जाने से रोका

Pakistan bars Indian envoy Ajay Bisaria from visiting Gurdwara
पाकिस्तान की नापाक हरकत, भारतीय उच्चायुक्त को गुरूद्वारे जाने से रोका
पाकिस्तान की नापाक हरकत, भारतीय उच्चायुक्त को गुरूद्वारे जाने से रोका
हाईलाइट
  • पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को गुरूद्वारे जाने से रोक दिया गया है।
  • पाकिस्तानी अधिकारियों ने सुरक्षा का हवाला देते हुए बिसारिया को गुरुद्वारे जाने से रोका।
  • बिसारिया के साथ ऐसा दूसरी बार हुआ जब उन्हें गुरुद्वारे जाने से रोका गया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को गुरूद्वारे जाने से रोक दिया गया है। बिसारिया के साथ ऐसा दूसरी बार हुआ जब उन्हें गुरुद्वारे जाने से रोका गया है। इससे पहले भी अप्रैल में भी उन्हें गुरुद्वारे नहीं जाने दिया गया था। बता दें कि शुक्रवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बिसारिया को इस्लामाबाद के पास गुरुद्वारा पंजा साहिब में जाने से मना कर दिया। जबकि उन्होंने इसके लिए पहले से अनुमति मांगी थी, अनुमति के बाद भी उन्हें अंदर जाने से रोक लिया गया।

 

 

Image result for ajay bisaria

 

 

 

अजय बिसारिया के मुताबिक वे अपने जन्मदिन पर अपनी पत्नी के साथ सारे दस्तावेज लेकर प्रार्थना करने के लिए गुरुद्वारे जाना चाहते थे। बिसारिया अपनी गाड़ी से गुरुद्वारे के बाहर तक पहुंचे, लेकिन उन्हें गाड़ी से उतरने नहीं दिया। इससे पहले बिसारिया को अप्रैल महीने में इवैक्यू ट्रस्ट प्रॉपर्टी के चेयरमैन ने गुरुद्वारे आने के लिए आमंत्रण भेजा था, लेकिन पाकिस्तानी अधिकारियों ने सुरक्षा का हवाला देते हुए  बिसारिया को गुरुद्वारे जाने से रोक दिया था।

 

 

Image result for gurudwara punjab sahib pakistan

 

 

जानकारी के मुताबिक भारतीय दूतावास की एक टीम को भी यहां जाने नहीं दिया गया था। इस टीम को गुरुद्वारे में सिख तीर्थयात्रियों के एक जत्थे से मिलना था। पाकिस्तान सरकार के इस रवैये पर भारत सरकार ने विरोध दर्ज कराया था। बता दें कि भारत ने पाकिस्तान से इस्लामाबाद में रह रहे अपने राजदूतों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है। 

 

Created On :   23 Jun 2018 10:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story