पंजाब के पॉलीटिकल प्याले में फिर आया पाकिस्तानी सैलाब, कैप्टन से लेकर सिद्धू तक कैसे बन रहे हैं निशाना?

Pakistan friend in Punjab politics, Amarinders Pakistani connection after Sidhu
पंजाब के पॉलीटिकल प्याले में फिर आया पाकिस्तानी सैलाब, कैप्टन से लेकर सिद्धू तक कैसे बन रहे हैं निशाना?
पाकिस्तानी दोस्त, सियासी दुश्मन पंजाब के पॉलीटिकल प्याले में फिर आया पाकिस्तानी सैलाब, कैप्टन से लेकर सिद्धू तक कैसे बन रहे हैं निशाना?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब की राजनीति में मचा भूचाल थमने का नाम नहीं ले रहा। पंजाब कांग्रेस और अमरिंदर की लड़ाई में पाकिस्तान की एक महिला की एंट्री हो चुकी है। जिसके संबंध पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से बताए जा रहे हैं। इस महिला का नाम अरूसा आलम है जो पेशे से पत्रकार है। लेकिन पंजाब के डिप्टी चीफ सुखजिंदर सिंह ने अरूसा आलम के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़ा होना बताया है। डिप्टी चीफ रंधावा ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं। आपको बता दें अरूसा आलम भारत के कट्टर विरोधी देश पाकिस्तान में रक्षा संबंधी मामलों को देखती हैं। अरूसा का नाम आने से सोशल मीडिया पर सुखजिंदर सिंह और अमरिंदर सिंह के बीच बहस छिड़ने से पंद्रह साल पुराना मामला फिर से सुर्खियां बटोरने लगा है। 

सिद्धू  के पाकिस्तान कनेक्शन 
पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर देश विरोधी होने का आरोप लगाया था। कैप्टन ने कहा था कि सिद्धू का पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना चीफ कमर जावेद बाजवा से संबंध हैं। वो यहीं नहीं रूके बल्कि उन्होंने सिद्धू को पंजाब के लिए डिजास्टर बताते हुए देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया।

अरूसा आलम का अमरिंदर से नाता
अरूसा आलम को पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह का बेहद करीबी माना जाता है। नवभारत टाइम्स की खबर के अनुसार 2007 में अरूसा और कैप्टन अमरिंदर के बीच कथित अफेयर की खबरें खूब सामने आई थीं। तब अरूसा ने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अफवाहों को खारिज किया था और खुद को अमरिंदर सिंह का दोस्त कहा था। तब अरूसा ने बताया था कि वे और अमरिंदर दोनों अच्छे मित्र हैं और हमेशा रहेंगे। 2017 में अमरिंदर सिंह की सीएम शपथग्रहण समारोह में अरूसा आलम खास मेहमान के रूप में हिस्सा लेने आई थीं। 
 

16 साल से भारत आ रही अरूसा, सोनिया से भी मिल चुकी है 
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट के जरिए पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर पर कई सवाल दागे हैं। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से सुखजिंदर से पूछा इसकी शिकायत तब क्यों नहीं कि जब आप अमरिंदर सरकार में मंत्री थे। उन्होंने बताया कि अरूसा केंद्र की मंजूरी लेकर पिछले 16 साल से भारत आ रही हैं। इतना ही नहीं उन्होंने सबूत के तौर पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और अरूसा आलम की हाथ मिलाते हुए एक पुरानी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की है।

अकलीन अख्तर की बेटी हैं अरूसा आलम

अरूसा आलम अकलीन अख्तर की बेटी हैं। अकलीन अख्तर को पाकिस्तान में रानी जनरल के नाम से जाना जाता है।1970 के दशक में मशहूर समाजसेवी रानी जनरल अकलीन अख्तर का पाकिस्तान की राजनीति पर गहरा प्रभाव रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अरूसा आलम और कैप्टन अमरिंदर की पहली मुलाकात 2004 में अमरिंदर के पाकिस्तान दौरे के दौरान हुई थी। तब से अमरिंदर और अरूसा के बीच कई बार मुलाकात हुई हैं। 

 

Created On :   23 Oct 2021 10:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story