करतापुर कॉरिडोर : शिलान्यास के लिए पाक से आया न्योता, सुषमा ने कहा- धन्यवाद

Pakistan invites Sushma Swaraj for groundbreaking ceremony of Kartarpur Sahib corridor
करतापुर कॉरिडोर : शिलान्यास के लिए पाक से आया न्योता, सुषमा ने कहा- धन्यवाद
करतापुर कॉरिडोर : शिलान्यास के लिए पाक से आया न्योता, सुषमा ने कहा- धन्यवाद
हाईलाइट
  • करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह के लिए पाकिस्तान ने भेजा सुषमा स्वराज को न्योता
  • भारत सरकार की ओर से केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और हरदीप सिंह पुरी होंगे कार्यक्रम में शामिल
  • सुषमा ने शिलान्यास समारोह में आमंत्रण के लिए पाकिस्तान को दिया धन्यवाद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह के लिए पाकिस्तान की ओर से आए न्योते पर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाक विदेश मंत्री को धन्यवाद कहा है। उन्होंने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में व्यस्तता के चलते वे इस कार्यक्रम में नहीं आ सकेंगी लेकिन भारत सरकार की ओर से प्रतिनिधि के रूप में केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और हरदीप सिंग पुरी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

 

 

बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास कार्यक्रम के लिए पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सुषमा स्वराज, पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता भेजा था। कुरैशी ने ट्वीट कर लिखा था, "पाकिस्तान की ओर से मैं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर में आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं।" 

 

 

गौरतलब है कि पाकिस्तान में 28 नवंबर यानी बुधवार को करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास का कार्यक्रम होना है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान इस गलियारे का शिलान्यास करेंगे। इधर भारत में 26 नवंबर को ही इस कॉरिडोर का शिलान्यास हो जाएगा। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू गुरदासपुर के मान गांव में इसका शिलान्यास करेंगे। इस कॉरिडोर का निर्माण भारत-पाकिस्तान मिलकर करेंगे ताकि भारत के सिख श्रद्धालु पाकिस्तान में रावी नदी के तट पर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब में मत्था टेक सकें।
 

Created On :   24 Nov 2018 6:19 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story