पाकिस्तान ने बैसाखी समारोह के लिए भारत के सिख तीर्थयात्रियों को 2,200 वीजा जारी किए

Pakistan issues 2,200 visas to Sikh pilgrims from India for Baisakhi celebrations
पाकिस्तान ने बैसाखी समारोह के लिए भारत के सिख तीर्थयात्रियों को 2,200 वीजा जारी किए
वार्षिक बैसाखी समारोह पाकिस्तान ने बैसाखी समारोह के लिए भारत के सिख तीर्थयात्रियों को 2,200 वीजा जारी किए
हाईलाइट
  • पाकिस्तान-भारत प्रोटोकॉल के ढांचे के तहत वीजा जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग ने वार्षिक बैसाखी समारोह में भाग लेने के लिए भारत के सिख तीर्थयात्रियों को 2,200 से अधिक वीजा जारी किए हैं।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, वीजा जारी करना 1974 के धार्मिक तीर्थो के दौरे पर पाकिस्तान-भारत प्रोटोकॉल के ढांचे के तहत कवर किया गया है, जिसके माध्यम से बड़ी संख्या में सिख तीर्थयात्री विभिन्न धार्मिक त्योहारों का पालन करने के लिए भारत से पाकिस्तान की यात्रा करते हैं। पाकिस्तान उच्चायोग ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि तीर्थयात्रा वीजा जारी करना दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय प्रोटोकॉल को पूरी तरह से लागू करने की पाकिस्तानी सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप है। इस मौके पर चार्ज डी अफेयर्स, आफताब हसन खान ने तीर्थयात्रियों को हार्दिक बधाई दी और उनके लिए लाभप्रद तीर्थयात्रा की कामना की।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान पवित्र धार्मिक स्थलों को संरक्षित करने और आने वाले तीर्थयात्रियों को जरूरी सुविधाएं देने में बहुत गर्व महसूस करता है। यात्रा के दौरान तीर्थयात्री 12 अप्रैल को पाकिस्तान में प्रवेश करेंगे, 21 अप्रैल को भारत लौटने से पहले पंजा साहिब, ननकाना साहिब और करतारपुर साहिब जैसे स्थलों का दौरा करेंगे। बैसाखी त्योहार - सिखों के लिए सबसे लोकप्रिय वसंत फसल उत्सव - एक सप्ताह दूर, शहर प्रशासन ने गुरुद्वारा पुंजा साहिब, हसबदल में तीर्थयात्रियों को सुरक्षा और सभी सुविधाएं देने के लिए कमर कस ली है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   7 April 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story