Pakistani intruder gunned down by BSF at Bobiya in Kathua district
हाईलाइट
  • BSF ने कठुआ के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के पास पाकिस्तान से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया।
  • घुसपैठिएं के पास से पाकिस्तान के नोट और अन्य सामान बरामद हुआ है।
  • बार्डर क्रॉस करने की कोशिश कर रहे ऐक घुसपैठिए को बीएसएफ के जवानों ने ढेर कर दिया।

डिजिटल डेस्क, जम्मू। बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने रविवार को कठुआ के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के पास पाकिस्तान से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। बार्डर क्रॉस करने की कोशिश कर रहे ऐक घुसपैठिए को बीएसएफ के जवानों ने ढेर कर दिया। मारे गए घुसपैठिए के पास से पाकिस्तान के नोट और अन्य सामान बरामद हुआ है।

 

 

चेतावनी नजरअंदाज करने पर मारी गोली
बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि ये घटना रविवार सुबह करीब 7 बजे की है। भारत-पाकिस्‍तान के बोबिया इंटरनेशनल बार्डर से आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी। जैसे ही एक आतंकी इंटरनेशनल बार्डर को क्रास करके भारतीय सीमा पर दाखिल हुआ, बीएसएफ के सतर्क जवानों ने उसे चेतावनी जारी करते हुए सरेंडर करने के लिए कहा। बल की चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए उसने पास के ऊंची नीची भूमि की आड़ लेने की कोशिश की। इसी बीच बल के एक जवान ने उसके संभावित घुसपैठ अथवा वापस भागने के प्रयास को नाकाम करते हुए उसे गोली मार दी।

घुसपैठ की फिराक में 10 आतंकी
गौरतलब है कि बीते दिनों गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट भेजी गई थी जिसमें कहा गया था कि लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के पास 10 आतंकवादियों की मूवमेंट देखी गई है। ये सभी आतंकी कश्मीर में बड़े हमले के इरादे से भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। खुफिया एजेंसियों की इस रिपोर्ट के बाद से लाइन ऑफ कंट्रोल पर तैनात सुरक्षाबलों को अलर्ट कर‍ दिया गया था। खुफिया एजेंसियों ने आशंका जाहिर की थी कि आतंकी संगठन अमरनाथ यात्रा पर निशाना बनाने के लिए साजिश बुनने में लगे हुए हैं। कुछ दिनों पहले अमरनाथ के रास्ते में पड़ने वाले कंगन नाम की जगह पर आतंकी हमले की साजिश का खुलासा भी हुआ था।   

Created On :   22 July 2018 11:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story