दैनिक भास्कर हिंदी: भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई, पाक का एक सैनिक ढेर

December 24th, 2017

डिजिटल डेस्क, जम्मू। भारतीय सेना ने LoC के पास पाक के एक स्नाइपर को ढेर कर दिया। सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के झांगर सेक्टर में भारतीय सैनिकों की जवाबी फायरिंग में एक पाक सैनिक मारा गया है। गौरतलब है कि शनिवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने LoC के पास भारतीय सेना के एक गश्ती दल पर गोलीबारी की थी, जिसमें एक मेजर और तीन सैनिक शहीद हो गए थे। अब भारतीय सेना गश्ती दल को निशाना बनाने वाले पाक सैनिकों को सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सेना, पैरामिलिट्री फोर्सेज और जम्मू-कश्मीर पुलिस के ऑपरेशन में आतंकियों की कमर टूट गई है। इस हमले से पाकिस्तानी फौज और सीमापार बैठे आतंकियों के आका भी बौखलाए हुए हैं। सेना का साफ कहना है कि आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन आगे भी जारी रहेगा।

गौरतलब है कि शनिवार दोपहर जब आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के केरी सेक्टर में सैनिकों को निशाना बनाया था तब प्रदेश की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती रजौरी जिला मुख्यालय में ही थीं और जन शिकायतों की सुनवाई कर रही थीं। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पाकिस्तान एक आतंकी मुल्क है, अब इसे दुनिया में आतंकवादी देश घोषित कर दिया जाएगा। पाकिस्तान ने यह कायराना हरकत ऐसे समय में की है जब दोनों देशों के बीच काफी समय से बातचीत बंद है। अमेरिका समेत दुनिया के कई देश भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता बहाल करने का प्रयास कर रहे हैं। उधर, भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी साफ कर दिया है कि पाकिस्तान से शांति वार्ता तभी हो सकती है जब वह जम्मू और कश्मीर में आतंकियों को समर्थन देना बंद कर दे। मालूम हो कि पाकिस्तान की ओर से साल 2017 में 780 बार नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया है।

शनिवार की घटना में शहीद होने वालों में मेजर मोहारकर प्रफुल्ल अंबादास (32), लांस नायक गुरमेल सिंह (34) अमृतसर से और सिपाही परगट सिंह (30) हरियाणा के करनाल जिले के रहने वाले थे। रविवार को गुरमेल सिंह का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचा।