महाराष्ट्र में एच3एन2 वायरस से 2 लोगों की मौत से दहशत, तीसरी मौत की पुष्टि बाकी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
मुंबई महाराष्ट्र में एच3एन2 वायरस से 2 लोगों की मौत से दहशत, तीसरी मौत की पुष्टि बाकी
हाईलाइट
  • स्वास्थ्य अधिकारी तत्काल उपचार की सलाह देते हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने बुधवार को कहा कि एच3एन2 वायरस के संक्रमण से महाराष्ट्र में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि 23 वर्षीय पुरुष मेडिकल छात्र की पहली मौत अहमदनगर में हुई और दूसरी मौत 72 वर्षीय व्यक्ति की नागपुर से हुई है, और दोनों कोविड-19 पॉजिटिव थे और वे और भी कई बीमारियों से पीड़ित थे।

इसके अलावा, नागपुर से एच3एन2 के कारण तीसरी संदिग्ध मौत हुई है, लेकिन आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा है। सावंत ने कहा कि अब तक राज्य में एच3एन2 रोगियों के 352 मामले सामने आए हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

सावंत ने मीडियाकर्मियों से कहा, हम लोगों से अनुरोध कर रहे हैं कि वे सभी सावधानी बरतें और समय पर उपचार के साथ स्व-दवा में शामिल होने से बचें, बीमारी पूरी तरह से इलाज योग्य है। उन्होंने कहा कि दोनों मामलों में पीड़ित कोविड-19 और एच3एन2 सहित विभिन्न बीमारियों से पीड़ित थे और अगले 24 घंटों में उनकी मौत के सटीक कारण का पता चलेगा।

एच3एन2 के लक्षणों में शरीर में दर्द के साथ लंबे समय तक बुखार रहना, खांसी, नाक बहना और अत्यधिक मामलों में सांस फूलना या घरघराहट भी शामिल है और स्वास्थ्य अधिकारी तत्काल उपचार की सलाह देते हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 March 2023 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story