पेरिस जा रहा एयर इंडिया का विमान तकनीकी खराबी के बाद दिल्ली लौटा

Paris-bound Air India flight returns to Delhi after technical glitch
पेरिस जा रहा एयर इंडिया का विमान तकनीकी खराबी के बाद दिल्ली लौटा
एयर इंडिया पेरिस जा रहा एयर इंडिया का विमान तकनीकी खराबी के बाद दिल्ली लौटा
हाईलाइट
  • जिसके चलते फ्लाइट दिल्ली वापस लौट गई थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस जाने वाले एयर इंडिया के एक विमान में तकनीकी खराबी आ गई। अधिकारियों ने बताया कि जिसके चलते विमान बुधवार को दिल्ली लौट आया है, जहां विमान की आपात स्थिति में लैंडिंग कराई गई। अधिकारियों ने बताया कि करीब 210 यात्रियों के साथ एयर इंडिया की दिल्ली-पेरिस फ्लाइट एआई 143 ने दोपहर 1.28 बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी और करीब 35 मिनट तक हवा में रही, जिसके बाद पूर्ण आपात स्थिति की घोषणा की गई। विमान की दोपहर 2.25 बजे दिल्ली में सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। विमानन नियामक डीजीसीए ने कहा कि बुधवार को एयर इंडिया बी787-800 विमान वीटी-एंड आपरेटिंग फ्लाइट एआई143 (दिल्ली-पेरिस) स्लैट्स ड्राइव स्नैग संदेश के कारण एयर टर्नबैक में शामिल था।

रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले मंगलवार को दिल्ली से फुकेत जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट में उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके चलते फ्लाइट दिल्ली वापस लौट गई थी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय की हालिया सूचना के अनुसार, पिछले पांच वर्षों में देश में विभिन्न एयरलाइनों द्वारा कुल 2,613 तकनीकी खराबी संबंधी घटनाएं दर्ज की गई हैं। आंकड़ों के अनुसार, तकनीकी खराबी की लिस्ट में इंडिगो 885 घटनाओं के साथ टॉप पर है, जबकि स्पाइसजेट और विस्तारा की फ्लाइटों में 2018 और 2022 के बीच 691 और 444 तकनीकी खराबी की घटनाएं सामने आईं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Jan 2023 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story