जब तक दिल्ली हिंसा पर बहस नहीं, तब तक नहीं चलेगी संसद

Parliament will not run until Delhi violence is debated
जब तक दिल्ली हिंसा पर बहस नहीं, तब तक नहीं चलेगी संसद
जब तक दिल्ली हिंसा पर बहस नहीं, तब तक नहीं चलेगी संसद
हाईलाइट
  • जब तक दिल्ली हिंसा पर बहस नहीं
  • तब तक नहीं चलेगी संसद

नई दिल्ली, 4 मार्च (आईएएनएस)। राज्यसभा में कांग्रेस सांसद सैयद नासिर हुसैन ने बुधवार को कहा कि जब तक सरकार दिल्ली हिंसा पर खुली चर्चा के लिए तैयार नहीं होती, तब तक कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल संसद की कार्यवाही बाधित करते रहेंगे।

हिंसा को एक प्रायोजित कदम कहते हुए कर्नाटक के सांसद ने कहा कि हमने सर्वसम्मति से संसद को तब तक नहीं चलने देने का फैसला किया है, जब तक कि सरकार दिल्ली हिंसा पर बहस के लिए तैयार नहीं होती और इसके पीछे दोषी की जवाबदेही तय नहीं हो जाती।

हुसैन ने मीडिया से कहा, हम संसद के अंदर पिछले तीन दिनों से दिल्ली हिंसा पर खुली बहस की मांग कर रहे हैं। हम जानना चाहते हैं कि हिंसा के पीछे कौन है। क्या कारण रहा, जिससे करीब 50 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

उन्होंने कहा, हम सांसद या उन लोगों का नाम भी जानना चाहते हैं, जो लगातार भड़काऊ भाषण देते रहे, ताकि लोग आपस में लड़ते रहें।

सांसद ने कहा कि किसी को तो इस हिसा के लिए जवाबदेह होना चाहिए, लेकिन किसी को भी घातक घटना के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया गया है।

कांग्रेस नेता ने कहा, सरकार दिल्ली हिंसा की जवाबदेही तय करने के लिए तैयार नहीं है। प्रायोजित हिंसा के मुद्दे पर सवालों के जवाब देने के लिए न ही प्रधानमंत्री और न ही गृहमंत्री तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार इस मुद्दे पर गंभीर नहीं है। सरकार कह रही थी कि हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में सामान्य स्थिति के बाद चर्चा की जाएगी, मगर ऐसा नहीं हुआ।

हुसैन ने कहा, हम (कांग्रेस) और साथ ही सभी विपक्षी दल इस मुद्दे पर आम सहमति में हैं। हम तब तक संसद की कार्यवाही नहीं चलने देंगे, जब तक सरकार दिल्ली हिंसा पर बहस नहीं करती।

Created On :   4 March 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story