समाजिक दूरी के साथ होगी संसदीय समितियों की बैठक

Parliamentary committees will meet with social distance
समाजिक दूरी के साथ होगी संसदीय समितियों की बैठक
समाजिक दूरी के साथ होगी संसदीय समितियों की बैठक

नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने संसदीय समितियों की बैठकों को लेकर शनिवार को एक महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में दोनों सदनों के महासचिवों की बनी एक कमेटी को संसदीय समितियों की संभावित बैठकों के लिए दिशानिर्देश दिए गए। सूत्रों के मुताबिक, संसदीय समितियों की बैठक में अब सामाजिक दूरी और अन्य सुरक्षात्मक उपाय अपनाए जाएंगे।

राज्यसभा सूत्रों के अनुसार, संसदीय समितियों की वर्चुअल बैठक के लिए कोई सुरक्षित प्लेटफॉर्म नहीं मिल पाया है। बताया गया है कि ऐसी बैठकों में संसदीय समितियों की गोपनीयता खत्म होने का खतरा बन सकता है। यह भी कहा गया है कि अब रेल और हवाई सेवाएं बहाल हो रही हैं, ऐसे में संसदीय समितियों के सदस्यों को आवागमन में दिक्कत नहीं आएगी, लिहाजा वर्चुअल मीटिंग की कोई जरूरत नहीं है।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की वजह से संसदीय समितियों की बैठकें लंबे अरसे से नहीं हो पा रही हैं। कई विपक्षी सांसदों और संसदीय समितियों के अध्यक्षों ने वर्चुअल मीटिंग की मांग की थी। भर्तृहरि महताब, शशि थरूर, जयराम रमेश समेत कई नेता समितियों की बैठके बुलाए जाने की मांग कर चुके हैं।

-- आईएएनएस

Created On :   23 May 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story