पेंच नेशनल पार्क में बाघों के शिकार मामले में खास सफलता नहीं , अब STF करेगी जांच

Pench National Park: Special success in tiger hunting case, now STF will investigate
पेंच नेशनल पार्क में बाघों के शिकार मामले में खास सफलता नहीं , अब STF करेगी जांच
पेंच नेशनल पार्क में बाघों के शिकार मामले में खास सफलता नहीं , अब STF करेगी जांच

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। Pench National Park में बाघों के शिकार मामले की जांच कर रहे महाराष्ट्र और एमपी के Forest staff को अब तक 6 आरोपी और कुछ हड्डियों के अलावा कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई है। अब मामले की जांच एमपी फारेस्ट की स्पेशल टॉस्क फोर्स (STF) करेगी।

महाराष्ट्र फारेस्ट प्रबंधन और Pench National Park मैनेजमेंट ने STF को जांच के लिए पत्र लिखा है। आशंका जताई जा रही है कि बाघों के शिकार के पीछे अंतर्राष्ट्रीय गिरोह शामिल है। अभी जिन आरोपियों को पकड़ा गया है, उनसे बाघ की खाल समेत अन्य कीमती अंग नहीं मिल पाए हैं। 

खुरसापार में मिली थी हड्डियां

पिछले दिनों महाराष्ट्र फारेस्ट ने खुरसापार से एक शिकारी को गिरफ्तार किया था। आरोपी से उसके अन्य साथियों के नाम उगलवाने के साथ ही बाघ की हड्डियां भी बरामद की थी। परन्तु जांच टीम बाघ की खाल व अन्य अंग बरामद नहीं कर पाई थी। 

बिछुआ के हैं दो आरोपी

महाराष्ट्र की सीमा से लगे Pench पार्क एरिया में बाघ के शव से हड्डी, मूंछ और पूंछ के बाल निकालने के आरोप में, सिवनी की टीम ने बिछुआ से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। मामला महाराष्ट्र से जुड़ा होने की वजह से आरोपियों को महाराष्ट्र फारेस्ट को सौंप दिया गया था। 

पहले रिव्यू फिर आगे जांच

बताया जा रहा है कि STF अब तक हुई जांच का रिव्यू करेगी। इसके लिए दोनों स्टेट के Pench पार्क अधिकारियों की संयुक्त बैठक आयोजित कर संबंधित प्रकरण की जानकारी एकत्र करेगी। फिर STF जांच आगे बढ़ाएगी।

 

Created On :   23 July 2017 4:44 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story