comScore

पेट्रोल 10 और डीजल 9 पैसे महंगा, महाराष्ट्र में 92 रुपए लीटर पर पहुंचा पेट्रोल

September 18th, 2018 15:48 IST

हाईलाइट

  • फिर बढ़ीं पेट्रोल-डीजल की कीमतें।
  • पेट्रोल के रेट में 10 पैसे और डीजल में 9 पैसे का इजाफा।
  • दिल्ली में पेट्रोल 82.16 रुपये प्रति लीटर हुआ। डीजल 73.87 रुपये प्रति लीटर।
  • मुंबई में पेट्रोल की कीमत 89.54 रुपये प्रति लीटर। डीजल 78.42 रुपये प्रति लीटर।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देशभर में लगातार तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। मंगलवार को भी पेट्रोल और डीजल के रेट बढ़े है। पेट्रोल में 10 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 9 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल 82.16 रुपये प्रति लीटर हो गया है। दिल्‍ली में डीजल 73.87 रुपये प्रति लीटर की रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है।
 


मुंबई में पेट्रोल 90 के करीब

मंगलवार को मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल के रेट 89.54 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं डीजल की कीमतों में 9 पैसे की बढ़ोतरी हुई। जिसके बाद डीजल 78.42 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

महाराष्ट्र में सबसे महंगा पेट्रोल

महाराष्ट्र के करीब 13 शहरों में पेट्रोल के दाम 90 रुपए के पार पहुंच गए हैं। देश में सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र के परभणी जिले में बिक रहा है। पेट्रोल 91.29 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं, अंडमान की राजधानी पोर्ट ब्लेयर में पेट्रोल सबसे सस्ते दाम पर मिल रहा है। यहां पेट्रोल की कीमत सिर्फ 70.70 प्रति लीटर हैं।
 

सोमवार को पेट्रोल के दाम 15 पैसे बढ़े थे 

इससे पहले पिछले कई दिनों से लगातार तेल की कीमतें बढ़ रही हैं। सोमवार को मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। जिसके बाद यहां पेट्रोल 89.44 रुपये प्रति लीटर हो गया था। वहीं डीजल 6 पैसे की बढ़ोतरी के बाद 78.33 रुपये प्रति लीटर हो गया था। सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 82.06 रुपये प्रति लीटर था। जबकि डीजल का रेट 73.78 रुपये प्रति लीटर हो गया था। 

कर्नाटक सहित कई राज्यों में सस्‍ता हुआ पेट्रोल-डीजल

वहीं सोमवार को कर्नाटक सरकार ने तेल के दाम में कटौती कर जनता को राहत दी। कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में दो रुपये की कटौती का ऐलान किया है। कर्नाटक के अलावा राजस्थान, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भी तेल सस्ता हुआ है।


पीएम की समीक्षा बैठक के बाद भी नहीं मिली राहत

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वित्त मंत्रालय के विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा की थी। इस बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली सहित कई अधिकारी मौजूद थे। बैठक के बाद वित्त मंत्री जेटली ने पेट्रोल-डीजल के रेट में कमी के संकेतों से साफ इनकार कर दिया था। पेट्रोल-डीजल के दामों को कम किए जाने के सवाल के बाद उन्होंने कहा था, यह एक आंतरिक समीक्षा बैठक थी जिसमें ऐसे किसी विषय पर चर्चा नहीं हुई है।

कमेंट करें
BxgaI
कमेंट पढ़े
shamsher sharma September 18th, 2018 11:12 IST

9cccccccc