पायलटों की एयर इंडिया को चेतावनी, भत्ता नहीं दिया तो प्लेन उड़ाना बंद कर देंगे

Pilots warns Air India, Pay our allowance or we stop flying
पायलटों की एयर इंडिया को चेतावनी, भत्ता नहीं दिया तो प्लेन उड़ाना बंद कर देंगे
पायलटों की एयर इंडिया को चेतावनी, भत्ता नहीं दिया तो प्लेन उड़ाना बंद कर देंगे
हाईलाइट
  • एयर इंडिया की मुश्किलें कम होती दिखाई नहीं दे रही है।
  • एयर इंडिया के पायलटों ने चेतावनी दी है कि अगर उन्हें उड़ान भत्ता नहीं दिया गया तो वह विमान उड़ाना बंद कर देंगे।
  • एयरलाइन ने पायलटों को जुलाई महीने की बेसिक सैलरी ही दी है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एयर इंडिया की मुश्किलें कम होती दिखाई नहीं दे रही है। अब एयर इंडिया के पायलटों ने चेतावनी दी है कि अगर उन्हें उड़ान भत्ता नहीं दिया गया तो वह विमान उड़ाना बंद कर देंगे। दरअसल, एयरलाइन ने पायलटों को जुलाई महीने की बेसिक सैलरी ही दी है। ये सैलरी कुल सैलरी का 30 फीसदी ही है क्योंकि पायलटों की सैलरी का एक बड़ा हिस्सा उड़ान भत्ता होता है। यहां हम आपको ये भी बता दें कि भारत सरकार कई दिनों से एयर इंडिया की हिस्सेदारी बेचने का प्रयास कर रही है लेकिन अब तक उसे खरीददार नहीं मिला है।

क्या लिखा है पत्र में?
इंडियन कमर्शियल पायलट एसोसिएशन (ICPA) ने इसे लेकर प्रबंधन को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में कहा गया है कि एयर इंडिया के सभी कर्मचारियों को 14 अगस्त को सैलरी दी गई है। इसमें हमे उड़ान भत्ता नहीं मिला है। हमने पहले भी उड़ान भत्ते को वेतन में शामिल करने की मांग की थी। अगर ऐसा नहीं होता है तो हम काम नहीं कर पाएंगे। इसका जिम्मेदार सिर्फ प्रबंधन होगा।

पहले भी लिखा था पत्र
इससे पहले सैलरी लेट होने पर एयर इंडिया के पायलटों ने एयरलाइन की सुरक्षा को लेकर कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर को लेटर लिखा था। कर्मचारियों को जुलाई महीने की सैलरी नहीं मिलने के बाद एयर इंडिया के पायलटों के संगठन, इंडियन कमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन ने मैनेजमेंट से पूछा था कि क्या उनके पास जरूरी और रेग्युलर मेंटनेंस के लिए पर्याप्त राशि मौजूद है।

उन्होंने कहा था, ये बेहद निराशाजनक है कि लगातार 5वें महीने सैलरी लेट हुई है। आश्वासन के बाद भी मैनेजमेंट ये बताने में असफल रहा है कि कर्मचारियों को सैलरी और फ्लाइंग अलाउंस कब तक मिलेगा। लेटर में लिखा था कि वित्तीय अनिश्चितता, निराशा और चिंता तनाव का स्रोत है। इसका असर कर्मचारियों के पर्फॉर्मेंस पर पड़ रहा है। फ्लाइट की सुरक्षा के लिए भी ये ठीक नहीं है।  

Created On :   17 Aug 2018 2:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story