विकास के दम पर बीजेपी ने जीता गुजरात और हिमाचल चुनाव : PM

विकास के दम पर बीजेपी ने जीता गुजरात और हिमाचल चुनाव : PM
विकास के दम पर बीजेपी ने जीता गुजरात और हिमाचल चुनाव : PM
विकास के दम पर बीजेपी ने जीता गुजरात और हिमाचल चुनाव : PM

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के बाद बीजेपी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पीएम मोदी का पुष्पगुच्छ देकर उनका सम्मान किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत लोगों को धन्यवाद देकर की। पीएम मोदी ने कहा कि मैं गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जनता को नमन करता हूं। जिन्होंने विकास के रास्ते को चुना। पीएम ने कहा कि विकास के मार्ग से ही दोनों राज्यों की समस्याओं को समाधान होगा। आज वैश्विक स्पर्धा के युग में भारत को अगर आगे जाना है तो भारत को भी विकास की नई ऊंचाइयों को पार करना ही होगा।

GST का प्रभाव नहीं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी में महानगर पालिका के चुनाव के दौरान कहा जा रहा था कि जीएसटी का असर चुनावों पर पड़ेगा और बीजेपी चुनाव हारेगी, लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। वहीं महाराष्ट्र निकाय चुनाव में भी बीजेपी को जीत का स्वाद चखने को मिला। गुजरात चुनाव के दौरान भी कुछ इसी तरह की अफवाह थी। 

"देश में विकास का माहौल बना"
पीएम ने कहा देश में विकास का एक माहौल बना है। देश में विकास की भूख जागी है। गुजरात में विकास के बारे में क्या-क्या नहीं कहा गया। देश से विकास को डिरेल करने की हरकत बंद हो। देश को विकास के रास्ते से भटकाने की कोशिश न कीजिए। ये एक ऐसी सरकार है जिसमें निर्णय लेने की ताकत है, एक ऐसी सरकार है जिसकी नियत में कोई खोट नहीं है। मैं देश का भला चाहने वाले बुद्धिजीवियों से आग्रह करता हूं, हम जो यहां बैठकर देश के सामान्य मानवी आकलन करते हैं। गलत दिशा में चले जाते हैं, उससे इस प्रकार के सोचने वालों का भला नहीं होता है। जिस क्षेत्र और जनता के लिए सोचा जाता है उनका भला नहीं होता है। देश का तो बार-बार नुकसान होता है।

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात एक अपवाद है। 1990 में बीजेपी को 67 सीटें मिलीं। हमने सरकार बनाई, बाद में कांग्रेस ने तोड़फोड़ कर सरकार बना ली। साल 1995 में हम अकेले लड़े और 121 सीटों पर जीत हासिल की। इसके बाद 1998, 2002 , 2007, 2012 में जीत हासिल की। हर लोकसभा, विधानसभा जीते। इतनी सारी जीत हमनें सिर्फ और सिर्फ विकास के मुद्दे पर जीतीं।

उन्होंने आगे कहा "पिछले कई चुनावों में भाजपा को लगातार जीत मिली है जो कि सिर्फ विकास के मुद्दे पर ही मिल सकी है, लेकिन विकास का कोई मजाक उड़ाए ये देश स्वीकार नहीं कर सकता। बीजेपी पसंद हो या नहीं विकास डिरेल न करें क्योंकि देश में विकास की भूख है। 


हिमाचल की जनता ने भी विकास को स्वीकारा

पीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जिस तरह के नतीजे सामने आए है उनसे लगता है कि अगर आप विकास नहीं करते, गलत काम आपकी प्राथमिकता है तो जनता पांच साल के बाद आपको स्वीकार नहीं करती। हिमाचल की जनता ने पॉजिटिव वोट दिया है, विकास के लिए वोट दिया है।

पीएम ने दिया नारा

अपने संबोधन के आखिरी में पीएम मोदी ने जीत से लबरेज बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए नारा लगाया। पीएम ने नारा दिया कि "जीतेगा भाई जीतेगा, विकास ही जीतेगा"। इस दौरान पीएम मोदी के साथ मंच पर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह,  गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री अरुण जेटली भी मौजूद रहे। 

Created On :   18 Dec 2017 1:13 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story