दैनिक भास्कर हिंदी: दिग्विजय की मोदी को सलाह ‘मुझे फॉलो करें, मिलेगा सही मार्गदर्शन’

June 30th, 2018

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी के मगहर दौरे पर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया पर उन्हें सलाह दी है। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि सही मार्गदर्शन के लिए पीएम मोदी उन्हें फॉलो करें। इतना ही नहीं दिग्विजय सिंह ने मगहर में दिए गए पीएम के भाषण को बेतुका करार देते हुए उनपर नफरत के बीज बोने का आरोप लगाया है। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर पीएम पर जमकर हमला किया है।

 

 

 

दिग्विजय सिंह ने पीएम के यूपी के मगहर दौरे पर तंज कसते हुए सलाह दी है कि- 'मुझे पता नहीं आप मुझे सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं या नहीं पर अगर ना करते हैं तो कृपया मुझे फॉलों करें आपको सही मार्गदर्शन मिलेगा!'

 

 

उन्होंने ट्वीट किया है, मोदी जी अब जैन साधुओं से अपनी प्रशंसा करवा कर 25 वें तीर्थंकर बनने का प्रयास कर रहे हैं। अमित शाह भी भगवान महावीर का मार्ग छोड़ कर मोदी जी को ही अपना भगवान और तीर्थंकर मानने लगे हैं।

 

 

दिग्विजय सिंह ने कहा मोदी जी कबीर की समाधि पर गए और लंबा चौड़ा बेतुका भाषण अपनी चिर परिचित शैली में दिया। अगर सच में वो कबीर की वाणी और विचार से प्रभावित हैं तो उनके कुछ दोहे आपको भेज रहा हूं।

 

 

दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर कबीरदास जी का एक दोहा भी शेयर किया है।

 


दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया है कि पीएम देश में नफरत का बीज बोने के बजाय प्रेम सद्भाव और अहिंसा का बीज बोएं। महावीर, गौतम बुद्ध, गुरू गोरखनाथ, कबीर, गुरू नानक और महात्मा गांधी के विचार और उनके कथनों से प्रेरणा लें ना कि गोडसे, गोलवलकर और सावरकर से।

 

 

उन्होंने ट्वीट किया है संघ भारत का नया इतिहास लिखना चाहता है इसलिए उनके लिए 200-400 साल का समय किसी भी देश के हज़ारों साल के इतिहास में मायनें नहीं रखता। 

 

 

गौरतलब है कि हाल ही में पीएम मोदी यूपी के संतकबीर नगर जिले में पहुंचे थे। जहां उन्होंने संत कबीर दास की परिनिर्वाण स्थली मगहर में कबीर की मजार पर चादर चढ़ाई थी और जनसभा को संबेधित करते हुए कबीर के दोहों का भी जिक्र किया था।