सबरीमाला मामले पर लेफ्ट का स्टैंड शर्मनाक, ट्रिपल तलाक बिल के खिलाफ है कांग्रेस- पीएम मोदी

सबरीमाला मामले पर लेफ्ट का स्टैंड शर्मनाक, ट्रिपल तलाक बिल के खिलाफ है कांग्रेस- पीएम मोदी
हाईलाइट
  • पीएम ने कहा कि कम्युनिस्टों ने कभी भी भारतीय इतिहास और उसकी संस्कृति का सम्मान नहीं किया है।
  • पीएम मोदी ने स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए लेफ्ट और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को केरल दौरे पर कोल्लम पहुंचे।

डिजिटल डेस्क, कोल्लम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को केरल दौरे पर कोल्लम पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए लेफ्ट और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि लेफ्ट डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष और केरल के वर्तमान सीएम पीनारी विजयन ने जिस प्रकार सबरीमाला मामले को डील किया है, वह बेहद ही शर्मनाक है। पीएम ने कहा कि कम्युनिस्टों ने कभी भी भारतीय इतिहास और उसकी संस्कृति का सम्मान नहीं किया है। पीएम ने कहा कि NDA ट्रिपल तलाक को बंद करने को लेकर संसद में बिल पास करना चाहती है, लेकिन कांग्रेस और कम्युनिस्ट उन्हें ऐसा करने से रोक रहे हैं। 

 

 

कोल्लम में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, सबरीमाला पर लेफ्ट पार्टियों का स्टैंड काफी शर्मनाक था। हमें पता है कि LDF वाले भारत से नफरत करते हैं, लेकिन इस कदर नफरत करते हैं, इसका बिलकुल अंदाजा नहीं था। यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट UDF भी वैसे ही हैं। कांग्रेस सबरीमाला पर संसद में कुछ और बोलती है और पथानामथित्ता मे कुछ और कहती है। जबकि बीजेपी का स्टैंड हमेशा से साफ रहा है और हम उसी पर काम भी करते हैं। लेफ्ट और कांग्रेस लिंग समानता और सोशल जस्टिस को लेकर काफी बातें करती है, लेकिन उनका एक्शन इसके बिलकुल विपरीत होता है। UDF और LDF एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। यह बस नाम से ही अलग हैं। जबकि घोटाले और जातिवाद और दंगा फैलाने में यह बिलकुल बराबर के भागीदार हैं। यह केरल के आम लोगों को ठग रहे हैं।

 

 

पीएम मोदी ने कहा, चार साल पहले किसने सोचा था कि भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली इकोनॉमी बन जाएगी। हमने चार सालों मे यह कर दिखाया। किसने सोचा था कि भारत ईज ऑफ डुइंग बिजनेस में ऊपर के रैंक में आ जाएगा। बीते चार साल में हम 142वें रैंक से 77वें रैंक पर पहुंच गए हैं। इसमें भी हमारा देश सबसे तेजी से बढ़ा है। 2014 में जब NDA की सरकार बनी थी, तो केवल 56 प्रतिशत गांव रोड से कनेक्ट थे, लेकिन आज 90 प्रतिशत गांव रोड से जुड़े हुए हैं। मुझे विश्वास है कि हम जल्द ही 100 प्रतिशत तक भी पहुंच जाएंगे। हमने प्रगति नाम की स्कीम लॉन्च की, जिससे भारत में चल रहे प्रोजेक्ट्स को और तेजी मिलेगी। कुछ दिनों पहले हमारी सरकार ने एक ऐतिहासिक कानून पारित किया। जिसमें सामान्य वर्ग के गरीब लोगों को 10% कोटा दिया जाएगा। हम मानते हैं कि प्रत्येक भारतीय, चाहे वह किसी भी जाति, पंथ या समुदाय का हो, समान अवसर का हकदार है।

 

 

पीएम ने कहा, समुद्र किनारे होने के कारण केरल सांस्कृतिक रूप से काफी धनी है। यहां के लोग काफी मेहनती हैं। यहां के लोगों ने यह दर्शाया है कि कड़ी मेहनत करोगे, तो कुछ भी असंभव नहीं है। यहां शक्ति और भक्ति दोनों का समावेश है। इससे पहले पीएम ओडिशा दौरे पर भी गए थे। पीएम ने वहां कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने बौध जिले में नीलमाधव और सिद्धेश्वर मंदिर के नवीनीकरण एवं जीर्णोद्धार संबंधी कार्यों का उद्घाटन किया। इसके साथ ही पीएम ने ओडिशा में बलांगीर-बिछुपाली मार्ग पर नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। वहीं पीएम नक्सली हमले में जान गंवाने वाले दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू के परिजनों से भी मिले और उन्हें सांत्वना भी दी।

 


 

Created On :   15 Jan 2019 1:52 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story