पीएम मोदी ने भारत के टीकाकरण अभियान को सशक्त बनाने के सामूहिक प्रयासों को सराहा

PM Modi lauds collective efforts to strengthen Indias vaccination campaign
पीएम मोदी ने भारत के टीकाकरण अभियान को सशक्त बनाने के सामूहिक प्रयासों को सराहा
टीकाकरण अभियान पीएम मोदी ने भारत के टीकाकरण अभियान को सशक्त बनाने के सामूहिक प्रयासों को सराहा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारत के टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने में वैज्ञानिकों, डॉक्टरों और नर्सों के सामूहिक प्रयासों की सराहना की। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने उन्हें 200 करोड़ वैक्सीन खुराक के आंकड़े को पार करने के लिए बधाई दी है, जिस पर पीएम मोदी ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

प्रधानमंत्री ने बिल गेट्स के बधाई संदेश वाले ट्वीट के जवाब में ट्वीट किया, भारत का टीकाकरण अभियान गति और पैमाने की ²ष्टि से बहुत बड़ा है। यह अभियान वैज्ञानिकों, डॉक्टरों और नर्सों सहित कई लोगों के सामूहिक प्रयासों से संचालित हुआ है। साथ ही, भारत के लोगों ने विज्ञान में उल्लेखनीय भरोसा जताया है और समय पर अपनी खुराकें ली हैं।

गेट्स ने ट्वीट किया था, 200 करोड़ टीकाकरण के एक और मील के पत्थर के लिए बधाई हो नरेंद्र मोदी। हम कोविड-19 के प्रभाव को कम करने के लिए भारतीय वैक्सीन निर्माताओं और भारत सरकार के साथ हमारी निरंतर साझेदारी के लिए आभारी हैं। 17 जुलाई को, भारत ने कोविड के टीकों की 200 करोड़ खुराक देने का मील का पत्थर पार कर लिया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 July 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story