दैनिक भास्कर हिंदी: कारगिल विजय दिवस पर प्रधानमंत्री ने कहा, देश की सेवा करने वाले जवानों के हम हमेशा आभारी

July 26th, 2018

हाईलाइट

  • शांति में बाधा डालने की कोशिश करने वालों को सेना ने सबक सिखाया।
  • 26 जुलाई 1999 की लड़ाई में पाकिस्तान की सेना को भारत ने युद्ध में हराया था।
  • प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर शहीद जवानों को याद किया।

डिजिटल डेस्क. नई दिल्ली। कारगिल विजय दिवस पर देशभर में नेताओं के साथ ही सैन्य जवानों और उनके परिजनों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि ऑपरेशन विजय के समय देश की सेवा करने वाले सभी सैनिकों का देश आभारी है। हम उन वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं, जिन्होंने अपने प्राणों का बलिदान देकर सुनिश्चित किया कि भारत की सुरक्षा में कोई आंच न आए। देश उन सपूतों को कभी नहीं भूलेगा, जिन्होंने शांति के माहौल को खराब करने की कोशिश करने वालों को सबक सिखाया। बता दें कि 26 जुलाई 1999 की लड़ाई में पाकिस्तानी सेना को धूल चटाने पर भारत में कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है। इस लड़ाई में कई भारतीय सैनिक शहीद हुए थे।

 

 

द्रास वॉर मेमोरियल में कारगिल विजय दिवस पर वीर सपूतों को याद किया गया।

 

 

शहीद जवानों के परिजनों ने द्रास वॉर मेमोरियल में श्रद्धाजंलि दी।

 

 

आर्मी के नॉर्दर्न कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रनवीर सिंह ने 1999 कारगिल युद्ध में शहीद जवानों को द्रास वॉर मेमोरियल में श्रद्धांजलि दी।

 

 

अमर जवान ज्योति दिल्ली में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कारगिल युद्ध में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत, नेवी चीफ एडमिरल सुनील लांबा और एयरफोर्स प्रमुख एयरचीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ ने भी शहीद जवानों को याद किया।

 

 

युवाओं को आर्मी में आने के लिए प्रेरित करने सेना के जवानों ने बेंगलूरू से कारगिल तक मोटरसाइकिल यात्रा निकाली और कारगिल में शहीद जवानों को याद किया।