comScore

पीएम मोदी का 68 वां जन्मदिन, 600 करोड़ की योजनाओं का देंगे गिफ्ट

September 17th, 2018 18:06 IST

हाईलाइट

  • पीएम मोदी सोमवार से वाराणसी के दौरे पर
  • काशी में मनाएंगे 68 वां जन्मदिन
  • देर रात करेंगे अधिकारियों से चर्चा

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपना 68 वां जन्मदिन वाराणसी में मना रहे हैं। इस दौरान पीएम 19 घंटे वाराणसी में रहेंगे। वो शाम पांच बजे नरउर गांव जाएंगे और प्राथमिक विद्यालय के बच्चों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद शाम 7 डीएलडब्लू गेस्ट हाउस में काशी विद्यापीठ के छात्रों और उनके द्वारा सहायतित बच्चों से संवाद करेंगे। अपने वाराणसी दौरे के दौरान मोदी 600 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

उत्तर प्रदेश प्रशासन ने पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। पीएम के शहर आगमन से लेकर दिनभर के कार्यक्रम और रात्रि विश्राम तक की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। स्थानीय कलेक्टर सुरेंद्र सिंह ने पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए सभी विभाग के अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारियां भी सौंप दी हैं।


शाम को पहुंचेंगे मोदी
पीएम मोदी आज शाम को वाराणसी पहुंचेंगे और डीरेका मे रात्रि विश्राम करेंगे। इसके बाद रोहनिया इलाके के प्राथमिक विद्यालय नरउर पहुंचेंगे और यहां पर बच्चों के साथ बातचीत करेंगे, मोदी अपना 68 वां जन्मदिन भी यहीं मनाएंगे। पीएम मोदी बीएचयू और काशी विद्यापीठ के ऐसे छात्रों से भी बातचीत करेंगे जो कूड़ा प्रबंधन को लेकर अच्छा काम कर रहे हैं।

देर रात करेंगे अधिकारियों से चर्चा
पीएम मोदी अपने इस दौरे के दौरान देर रात प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा कर शहर में हुए विकास कार्यों के साथ सरकार की योजनाओं के संचालन के बारे में जानकारी लेंगे। दौरे के दूसरे दिन 18 सितंबर को विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे इसके बाद वो जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

22 सितंबर से ओडिशा दौरा
पीएम मोदी यूपी दौरे के बाद 22 सितंबर से ओडिशा के दौरे पर जाने वाले हैं। इस साल के आखिर में देश के बड़े राज्यों मे चुनाव हैं तो वहीं अगले साल आम चुनाव भी हैं, इस लिहाज से पीएम मोदी के इन दौरों को खास माना जा रहा है। एक दिवसीय ओडिशा दौरे के दौरान पीएम मोदी दो महत्वपूर्ण सरकारी कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इन कार्यक्रमों में तालचेर में खाद कारखाने के शिलान्यास कार्यक्रम के साथ झारसुगुड़ा एयरपोर्ट का उद्घाटन समारोह शामिल है।


पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने दी जानकारी
पीएम मोदी के दौरे की जानकारी देते हुए पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने बताया कि तालचेर खाद कारखाना में खाद के साथ वैज्ञानिकों के शोध के आधार पर कोयला से गैस और अमोनिया एवं यूरिया का भी उत्पादन होगा। इस कारखाने को सरकार ने 3 हजार करोड़ रुपए की लागत से तैयार कराया है।

सुरक्षा व्यवस्था पर नजर
पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखेंगे। जानकारी के मुताबिक इस पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर 20 पुलिस अधीक्षक और 30 एडिशनल एसपी तैनात रहेंगे। इसके अलावा करीब 600 डिप्टी एसपी, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी इस काम में जुटेंगे. थानाध्यक्ष समेत हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल के 4000 पुलिसकर्मी इस पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर तैनात होंगे। महिला कांस्टेबल सहित ढाई हजार होमगार्ड भी तैनात रहेंगे।

कमेंट करें
EaZ56
कमेंट पढ़े
Rajmal prajapat September 17th, 2018 17:50 IST

happy birthday sir