'सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहती थी एयरफोर्स, UPA ने नहीं दी इजाजत'

PM Modi said Congress Did Not Approve a Surgical Strike After Mumbai Attacks
'सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहती थी एयरफोर्स, UPA ने नहीं दी इजाजत'
'सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहती थी एयरफोर्स, UPA ने नहीं दी इजाजत'

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। सोमवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली में कांग्रेस सरकार पर जबरदस्त हमला बोलते हुए एक बार फिर से सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा उठाया है। जामनगर में एक रैली को एड्रेस करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि "मुंबई अटैक के बाद एयरफोर्स सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहती थी, लेकिन तब की सरकार ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी थी।" इसके अलावा पीएम ने गुजरात में सोमवार को 4 रैलियां की और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।


हमारी सरकार ने दिया था जवाब

पीएम मोदी ने जामनगर में रैली के दौरान पिछली सरकार और मनमोहन सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि "एयरफोर्स में रह चुके एक अधिकारी ने मुझे बताया कि 26/11 मुंबई अटैक के बाद एयरफोर्स सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहती थी और इसका प्रपोजल उन्होंने पीएम के सामने भी पेश किया, लेकिन दुख की बात है कि हमारे पीएम ऐसा करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए।" पीएम ने आगे कहा कि "लेकिन जब उरी में हमला हुआ तो हमारी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक की। हमने बता दिया कि आतंकियों को कैसे जवाब दिया जाता है।" बता दें कि सितंबर 2016 में जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में आतंकियों ने आर्मी कैंप में घुसकर हमला कर दिया था। इस हमले में इंडियन आर्मी के 18 जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद 29 सितंबर को आर्मी ने LOC जाकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। 

गुजरात में बढ़े रोजगार के मौके

सोमवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि "जब से गुजरात में बीजेपी की सरकार बनी है, तब से यहां पर रोजगार के मौके भी काफी बढ़ गए हैं। दूसरे राज्यों के लोग यहां रोजगार के लिए आ रहे हैं।" पीएम ने कहा कि "हमारी सरकार ने ब्लैकमनी और करप्शन के खिलाफ भी सख्त कदम उठाए हैं।" उन्होंने आगे कहा कि "कई राज्यों ने कांग्रेस को खारिज कर दिया, क्योंकि ये पार्टी उनकी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी थी।"

जो डर जाए वो गुजरात नहीं

इसके साथ ही भावनगर के धरमपुर में एक रैली को एड्रेस करते हुए पीएम ने एक शानदार डायलॉग मारते हुए कहा कि "जो डर जाए वो गुजरात नहीं।" दरअसल, पीएम ने ऐसा कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा। पीएम ने रैली में कहा कि "2007 के चुनाव के दौरान कांग्रेस के सीनियर लीडर कपिल सिब्बल ने कहा था कि मैं जेल जाना वाला हूं। 10 साल हो गए, लेकिन वो मुझे जेल नहीं भेज पाए।" पीएम ने आगे कहा कि ये सब कांग्रेस ने डर फैलाने के लिए कहा था। इसके बाद पीएम ने डायलॉग मारते हुए कहा कि "जो डर जाए वो गुजरात नहीं हो सकता।

आज राहुल गुजरात दौरे पर

पीएम मोदी के बाद मंगलवार से कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी तीन दिन के दौरे पर गुजरात में रहेंगे। इस दौरान राहुल यहां पर कई रोड शो और रैलियां करने वाले हैं। इसके अलावा राहुल कच्छ, मोरबी और सुरेंद्रनगर का भी दौरा करने वाले हैं। राहुल अब तक 7 बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं और ये उनका 8वां दौरा है। पहले फेस की वोटिंग से पहले राहुल का ये गुजरात दौरा कई मायनों में अहम है, क्योंकि सोमवार को आए ओपिनियन पोल्स में कांग्रेस को बढ़त मिलने की बात कही गई है।

Created On :   5 Dec 2017 4:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story