पीएम मोदी बोले- देश के हर नागरिक को लगेगी कोरोना वैक्सीन, कोई भी नहीं रहेगा अछूता  

पीएम मोदी बोले- देश के हर नागरिक को लगेगी कोरोना वैक्सीन, कोई भी नहीं रहेगा अछूता  
हाईलाइट
  • अब तक 80 लाख मामले सामने आ चुके
  • पीएम बोले हर व्यक्ति को मिलेगी वैक्सीन
  • शुरुआत में संक्रमित लोगों को शामिल करेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना के कोहराम से लोग परशान हैं। वहीं देश में कोरोना के अब तक 80 लाख मामले सामने आ चुके हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने देश को आश्वस्त किया है कि कोरोना वैक्सीन बन जाने के बाद हर देशवासी का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने साफ कहा है कि जब भी वैक्सीन आ जाएगी तो हर व्यक्ति को लगाई जाएगी। कोई भी इससे अछूता नहीं रहेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के आखिरी छोर पर मौजूद व्यक्ति तक वैक्सीन पहुंचाने की लिए प्लान तैयार किया जा रहा है। कोरोना वैक्सीन के स्टोरेज के टीकाकरण के लिए कोल्ड चेन पर काम चल रहा है। उन्होंने यह जानकारी इकनॉमिक टाइम्स को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में दी।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से एक हफ्ते पहले ट्रंप की कैंपेन वेबसाइट हैक

वैक्सीन को लेकर पीएम ने कहा, कि इस टीकाकरण अभियान की शुरुआत में कोरोना के खतरे के सबसे नजदीक मौजूद लोगों को शामिल किया जाएगा। इसमें कोरोना से जंग लड़ रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स शामिल होंगे। नेशनल एक्सपर्ट ग्रुप वैक्सीन बनाने का काम कर रहे हैं और अभी भी वैक्सीन बनाने की प्रक्रिया चल रही है। ट्रायल हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, कि भारत में सरकार के वक्त पर लिए गए फैसलों और लोगों की मदद से काफी जान बच पाई हैं, लॉकडाउन लगाने और फिर अनलॉक की प्रक्रिया में जाने की टाइमिंग पूरी तरह से सही थी।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का संकट अभी भी बरकरार है, ऐसे में लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। त्योहार के दिनों में लोगों को अधिक सतर्क रहना चाहिए, ये मौका किसी भी तरह की ढील देने का नहीं है।

Created On :   29 Oct 2020 6:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story