comScore

India Fights Corona: पीएम मोदी की अपील- सही जानकारी ही शेयर करें, खौफ फैलाने से बचें

India Fights Corona: पीएम मोदी की अपील- सही जानकारी ही शेयर करें, खौफ फैलाने से बचें

हाईलाइट

  • पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- सोशल मीडिया पर सिर्फ सही जानकारी शेयर करें
  • एक वीडियो साझा कर कहा- थोड़ी सी सावधानी कई लोगों की जान बचा सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हर संभव प्रयास में जुटे हुए हैं। जनता कर्फ्यू से एक दिन पहले शनिवार (21 मार्च) को पीएम मोदी ने एक बार फिर लोगों से सावधानी बरतने और अफवाह न फैलाने की अपील की है। पीएम मोदी ने एक वीडियो शेयर कर ये भी कहा है कि, आपकी कुछ मिनट की सावधानी कई लोगों की जिंदगी बचा सकती है। पीएम ने सोशल मीडिया पर कोविड-19 को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए ट्विटर की भी तारीफ की है।  

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, कोरोना वायरस को लेकर सिर्फ सही सूचनाएं ही शेयर करें और जितना हो सके खौफ फैलाने से बचें। पीएम ने कहा, लोगों को सही सूचना देने के लिए भारत सरकार ने व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया है। इस नंबर के जरिए लोग सही और भारत सरकार द्वारा प्रमाणित जानकारी हासिल कर सकेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, +919013151515 नंबर पर मैसेज भेज कर इस सेवा से जुड़ा जा सकता है।

इसके अलावा पीएम मोदी ने ट्विटर की तारीफ की है। पीएम ने कहा, ट्विटर ने COVID-19 नाम का एक स्पेशल पेज लॉन्च किया है। इस पेज पर कोरोना वायरस को लेकर प्रमाणित सूचना पाई जा सकती है। जागरुकता फैलाने के लिए पीएम ने गूगल की भी तारीफ की और कहा, टेक कंपनी भी अपनी तकनीक का इस्तेमाल कर लोगों को जागरूक कर रही है। बता दें कि, गूगल ने कोरोना से जागरुक करने के लिए पांच चीजें करने को कहा है।

Covid-19: कोरोना से निपटने के लिए योगी सरकार ने खोला खजाना, 35 लाख मजदूरों मिलेगा भत्ता

कमेंट करें
IWCEM